Dhanlaxmi Bank Two Wheeler Loan Kaise Le

 

Dhanlaxmi Bank Two Wheeler Loan Kaise Le

Dhanlaxmi Bank Se Two Wheeler Loan Kaise Le

 

विषयसूची (Table of Contents):

  1. Dhanlaxmi Bank टू व्हीलर लोन
  2. Dhanlaxmi Bank टू व्हीलर लोन कैसे प्राप्त करें?
  3. Dhanlaxmi Bank टू व्हीलर लोन दस्तावेज़ आवश्यक हैं
  4. Dhanlaxmi Bank टू व्हीलर लोन की ब्याज दर, शुल्क और शुल्क
  5. Dhanlaxmi Bank टू व्हीलर लोन के प्रकार
  6. दोपहिया लोन आवेदन को प्रभावित करने वाले कारक
  7. Dhanlaxmi Bank टू व्हीलर लोन लोन संपर्क विवरण
  8. Dhanlaxmi Bank टू व्हीलर लोन पर अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न (FAQs):


Dhanlaxmi Bank टू व्हीलर लोन

इस आधुनिक युग में लोगों की तेजी से बदलती जीवनशैली के साथ लोगों की मांगों और आवश्यकताओं में भी आमूल-चूल परिवर्तन हो रहा है। हम आज एक ऐसी दुनिया में रहते हैं जहां अपना वाहन होने की सुविधा हमारे दैनिक जीवन की एक आवश्यकता बन गई है।

हममें से अधिकांश लोग सार्वजनिक परिवहन से यात्रा नहीं करना चाहते हैं; हम अपना वाहन चाहते हैं ताकि हम अपने समय और आवश्यकता के अनुसार बिना किसी और या किसी सार्वजनिक परिवहन पर निर्भर हुए चल सकें। दुपहिया वाहन स्पष्ट कारणों जैसे कि सामर्थ्य, सुविधा और आसान प्रबंधन के लिए अधिक लोकप्रिय हैं।

किसान वाहन नाम से धनलक्ष्मी बैंक दोपहिया लोन विशेष रूप से कृषिविदों के लिए उनकी संबद्ध कृषि गतिविधियों के लिए कुछ पर्याप्त भत्तों के साथ तैयार किए गए हैं।

इस सस्ते साधनों के माध्यम से वित्तपोषित व्यक्तिगत गतिशीलता उत्पादकता में वृद्धि करेगी, उन्हें व्यापार करने के लिए आवश्यक समय को कम करके अनारक्षित फसल की बर्बादी को कम करेगी और कृषकों के लिए राजस्व को बढ़ाएगी।

 

इसे भी पढ़े:- HDFC Bank Two Wheeler Loan मोबईल से कैसे अप्लाई करें? - सिर्फ 10 सेकेंड में 


Dhanlaxmi Bank Two Wheeler Loan लोन की मुख्य विशेषताएं

धनलक्ष्मी दोपहिया लोन ब्याज दर

11.83%* प्रति वर्ष

न्यूनतम लोन राशि

10,000

अधिकतम लोन राशि

(मूल्य के लिए लोन)

ऑन रोड कीमत का 90% तक लोन

या एक्स-शोरूम कीमत का 100%

लोन अवधि

1 वर्ष से 4 वर्ष

सबसे कम ईएमआई / लाख

2,625

न्यूनतम शुद्ध मासिक इनकम

वेतनभोगी - 7,000, स्व-नियोजित - 6,000

उम्र मानदंड

21 वर्ष से 65 वर्ष (लोन परिपक्वता पर)

वाहन के प्रकार

सभी नए दोपहिया वाहनों (बाइक, सुपरबाइक आदि) के लिए

प्रक्रमण संसाधन शुल्क

लोन राशि का 3% तक।

फौजदारी शुल्क

3% - 10% फौजदारी के समय के आधार पर (पहले 3 महीनों के दौरान फौजदारी की अनुमति नहीं है)

बुनियादी दस्तावेज

आईडी प्रूफ, एड्रेस प्रूफ, बैंक स्टेटमेंट

 

 इसे भी पढ़े:- ₹ 66 लाख तक का ICICI Bank Home Loan मोबईल से कैसे अप्लाई करें?


Dhanlaxmi Bank Two Wheeler Loan लोन कैसे प्राप्त करें?

धनलक्ष्मी बैंक टू व्हीलर लोन प्राप्त करने के लिए यहां आपकी 5-स्टेप गाइड है।

 

टू व्हीलर लोन चुनें:

ब्रांड और टू व्हीलर लोन का प्रकार तय करें जो आपकी आवश्यकताओं को सर्वोत्तम रूप से पूरा करने की संभावना रखता है। यदि आप केवल एक नियमित बाइक से परे कुछ तलाश रहे हैं, तो धनलक्ष्मी बैंक सुपर बाइक लोन भी प्रदान करता है। 

आपको लंबी कतारों में खड़े होने से परेशान होने की आवश्यकता नहीं है क्योंकि जब आप ऑनलाइन आवेदन करते हैं तो बैंक दस्तावेज़ीकरण कार्य को पूरा करने के लिए अपने कर्मचारियों को आपके दरवाजे पर भेज देगा। आप अंततः रुपये तक की बचत करते हैं। 12,500, बस इतना ही नहीं।

 

अपनी लोन पात्रता जांचें:

आप दो मिनट से भी कम समय में अपनी लोन पात्रता की जांच कर सकते हैं। अपनी टू व्हीलर लोन पात्रता जांचने के लिए इन सरल चरणों का पालन करें और आप अपने लोन आवेदन के साथ आगे बढ़ सकते हैं। 

आप न्यूनतम सकल इनकम, आवेदक की उम्र सीमा, और अन्य मापदंडों के बीच आवासीय स्थिति जैसे पात्रता मानदंड की जांच करने के लिए यहां जा सकते हैं। 'जांच पात्रता' विकल्प पर क्लिक करने पर, आपको एक लॉगिन पृष्ठ पर ले जाया जाता है।

 

अपने टू व्हीलर लोन की ईएमआई की गणना करें:

पात्रता जांच के बाद, आप यह पता लगा सकते हैं कि आप अपने लोन पर कितनी ईएमआई का भुगतान कर सकते हैं और कितनी अवधि में। धनलक्ष्मी बैंक टू व्हीलर लोन EMI कैलकुलेटर खोजें। वाहन मॉडल और सांकेतिक कीमतों के विवरण के साथ अपने व्यक्तिगत और वित्तीय विवरण दर्ज करें। इष्टतम ईएमआई पर पहुंचने के लिए आवश्यकतानुसार समायोजित करें।

 

ऑनलाइन आवेदन:

अपना होमवर्क करने के बाद, आप बस ऑनलाइन वेबपेज पर जा सकते हैं और अपने धनलक्ष्मी बैंक टू व्हीलर लोन के लिए आवेदन कर सकते हैं। आपको अपना व्यक्तिगत और वित्तीय विवरण भरने के लिए कहा जाएगा। 

आपको वाहन के बारे में सटीक विवरण जैसे आरटीओ स्थान, डीलर का नाम और सड़क पर कीमत भी प्रदान करने की आवश्यकता होगी। चूंकि पूरी स्वीकृति प्रक्रिया डिजिटल है, आप सीधे 15 मिनट में अपने टू व्हीलर लोन आवेदन की स्थिति प्राप्त कर सकते हैं।

 

दस्तावेज जमा करें:

धनलक्ष्मी बैंक के पास सबसे सरल और सबसे परेशानी मुक्त दस्तावेजीकरण प्रक्रिया है। यहां टू व्हीलर लोन दस्तावेजों की एक चेकलिस्ट दी गई है।

 

  इसे भी पढ़े:- SBI Home Loan मोबईल से कैसे अप्लाई करें?


Dhanlaxmi Bank Two Wheeler Loan दस्तावेज़ आवश्यक हैं


वेतनभोगी व्यक्ति

वर्ग

आवश्यक दस्तावेज़

पहचान प्रमाण

ड्राइविंग लाइसेंस

आधार कार्ड

पासपोर्ट

मतदाता पहचान पत्र

निवास प्रमाण पत्र

ड्राइविंग लाइसेंस

आधार कार्ड

पासपोर्ट

मतदाता पहचान पत्र

अनिवार्य दस्तावेज

पण कार्ड

बैंक स्टेटमेंट

पिछले 3 महीनों का बैंक स्टेटमेंट

 


स्व-नियोजित व्यक्ति

पहचान प्रमाण

आवश्यक दस्तावेज़

पहचान प्रमाण

ड्राइविंग लाइसेंस

आधार कार्ड

पासपोर्ट

मतदाता पहचान पत्र

निवास प्रमाण पत्र

ड्राइविंग लाइसेंस

आधार कार्ड

पासपोर्ट

मतदाता पहचान पत्र

आवश्यक दस्तावेज

पण कार्ड

बैंक स्टेटमेंट

पिछले 3 महीनों का बैंक स्टेटमेंट

 

 इसे भी पढ़े:- ₹ 2 लाख का Paytm Personal Loan मोबईल से कैसे अप्लाई करें? सिर्फ २ मिनिट में


धनलक्ष्मी बैंक टू व्हीलर लोन की ब्याज दर, शुल्क और शुल्क


ब्याज दर

11.83% p.a पर शुरू होता है।

प्रक्रमण संसाधन शुल्क

लोन राशि का 3% तक (अधिकतम)

पूर्व भुगतान शुल्क

बकाया मूलधन का 3% से 10% तक

पूर्व भुगतान शुल्क

4 से 6 महीने के भीतर - बकाया मूलधन का 10%

7 से 12 महीनों के भीतर - बकाया मूलधन का 6%

13-24 महीने - बकाया मूलधन का 5%

पोस्ट 24 महीने - बकाया मूलधन का 3%

ईएमआई चुकाने के तीन महीने के भीतर प्रीपेमेंट की अनुमति नहीं है

 

धनलक्ष्मी बैंक टू व्हीलर लोन के प्रकार

धनलक्ष्मी बैंक अपने ग्राहकों को कई प्रकार के लोन प्रदान करता है और आपके पास अपनी आवश्यकताओं के अनुसार उनमें से किसी एक को चुनने का विकल्प होता है। आपके पास निम्नलिखित दो विकल्प हैं:

 

दुपहिया वाहन लोन

अगर आप दोपहिया वाहन खरीदना चाहते हैं और उसे फाइनेंस करना चाहते हैं तो धनलक्ष्मी के पास आपके लिए सबसे अच्छा ऑफर है। आप 12% की न्यूनतम दोपहिया लोन ब्याज दर पर इस लोन का लाभ उठा सकते हैं।

 

सुपर बाइक टू व्हीलर लोन 

यदि आप सुपरबाइक खरीदने की योजना बना रहे हैं और धन की तलाश कर रहे हैं, तो यह आपके लिए 11.83% की आकर्षक ब्याज दर पर उपलब्ध सर्वोत्तम डील है।

 

इसे भी पढ़े:- Money View Loan - Rs 5 लाख - मोबईल से कैसे अप्लाई करें?


दोपहिया लोन आवेदन को प्रभावित करने वाले कारक

यहां वे कारक हैं जो आपके बाइक लोन पर ब्याज दर को प्रभावित करते हैं।

 

आपका क्रेडिट स्कोर

जब भी आप भारत में लोन के लिए किसी लोनदाता से संपर्क करते हैं, तो सबसे पहले और सबसे महत्वपूर्ण पहलुओं में से एक वे आपके क्रेडिट स्कोर पर ध्यान देते हैं।

सरल शब्दों में, आपका क्रेडिट स्कोर एक संख्या है जो विभिन्न कारकों को ध्यान में रखकर क्रेडिट रेटिंग एजेंसियों द्वारा आपको दी जाती है। आपके क्रेडिट स्कोर की गणना करते समय जिन कारकों पर विचार किया जाता है उनमें शामिल हैं:

  1. आपके द्वारा पूर्व में लिए गए ऋणों की कुल संख्या।
  2. आपके द्वारा लिया गया कुल लोन।
  3. आपके द्वारा पूर्व में समय पर किए गए भुगतानों की संख्या।
  4. छूटे हुए भुगतान, यदि कोई हो।

 

क्रेडिट रेटिंग एजेंसियां आपको 900 के पैमाने पर एक अंक प्रदान करती हैं, और 750 से ऊपर कुछ भी एक अच्छा स्कोर माना जाता है। आपका क्रेडिट स्कोर लोनदाता को आपकी साख का आकलन करने में मदद करता है, ताकि वे समझ सकें कि आप एक जिम्मेदार उधारकर्ता हैं या नहीं।

कम ब्याज दर पर बाइक लोन लेने के लिए सुनिश्चित करें कि आपका क्रेडिट स्कोर अच्छा है। इससे लोनदाता को पता चल जाएगा कि आप उस राशि के लिए अच्छे हैं जो आप पर बकाया है।

 

उधार की राशि

आपके बाइक लोन पर ब्याज दर को प्रभावित करने वाला दूसरा कारक आपके द्वारा आवेदन किए गए लोन की कुल राशि है। अधिकांश वित्तीय संस्थान आपकी बाइक की वर्तमान ऑन-रोड कीमत का 85% तक लोन के रूप में प्रदान करते हैं।

इसका मतलब है कि आपकी बाइक की कीमत जितनी अधिक होगी, लोन की राशि उतनी ही अधिक होगी। इससे ब्याज दर भी बढ़ेगी। आप अपने मासिक भुगतान का अनुमान लगाने के लिए आसानी से बाइक लोन EMI कैलकुलेटर का उपयोग कर सकते हैं।

ऐसा इसलिए है क्योंकि जब कोई वित्तीय संस्थान आपको अधिक लोन राशि उधार दे रहा है, तो कम राशि वाले लोन की तुलना में जोखिम की मात्रा अधिक होती है। इस प्रकार, लोनदाता अपने नुकसान को कवर करने और अपने जोखिम को सही ठहराने के लिए आपसे अधिक ब्याज दर लेता है।

 

लोन अवधि

एक सामान्य नियम के रूप में, लोन की अवधि जितनी अधिक होगी, ब्याज दर उतनी ही अधिक होगी। इसके पीछे कारण सरल है। जब आप अपनी लोन राशि का भुगतान करने में अधिक समय लेते हैं, तो आपके लोन पर डिफ़ॉल्ट होने की संभावना काफी बढ़ जाती है।

इस प्रकार, आपके लोन से जुड़ा जोखिम बढ़ जाता है। जोखिम को सही ठहराने और डिफॉल्ट की स्थिति में उनके नुकसान को कवर करने के लिए, एक लोनदाता आपसे उच्च ब्याज दर वसूल करेगा। इसलिए, यदि आप कम ब्याज दर पर लोन चाहते हैं, तो ऐसा लोन चुनें जिसकी अवधि कम हो।

आप बाइक लोन ईएमआई कैलकुलेटर का उपयोग यह पता लगाने के लिए कर सकते हैं कि अपना दोपहिया वाहन घर लाने के बाद आपको प्रति माह कितना भुगतान करना होगा।

 

इसे भी पढ़े:- SBI Bank Car Loan मोबईल से कैसे अप्लाई करें? with SBI YONO App


डीलरशिप स्थान

अगर आप कुछ समय से बाइक खरीदना चाह रहे हैं, तो आपने देखा होगा कि एक ही मॉडल की कीमत अलग-अलग जगहों पर अलग-अलग होती है।

डीलरशिप और करों के स्थान के आधार पर, निर्माता की बाइक देने की लागत भी अलग-अलग होती है। निर्माता द्वारा किए गए अतिरिक्त शुल्कों की वसूली के लिए, दोपहिया वाहनों की कीमतें अलग-अलग स्थानों पर भिन्न हो सकती हैं।

चूंकि वाहन की कीमत अलग-अलग होती है, इसलिए आपके द्वारा लगाए गए ब्याज की उच्च या निम्न दर के कारण आपके द्वारा आवेदन की जाने वाली लोन राशि भी अलग-अलग होगी। इस प्रकार, यदि आप कम ब्याज दर पर बाइक लोन चाहते हैं, तो अपना शोध करें और डीलरशिप चुनें जहां आपकी बाइक की कीमत काफी कम है।

 

सुरक्षित बनाम असुरक्षित लोन

कई पहली बार कर्ज लेने वालों को इसके बारे में पता नहीं हो सकता है, लेकिन मूल रूप से दो तरह के लोन होते हैं - सिक्योर्ड लोन और अनसिक्योर्ड लोन।

आसान शब्दों में, एक सिक्योर्ड लोन वह होता है, जिसमें आपको किसी एसेट को सिक्योरिटी के तौर पर गिरवी रखने की जरूरत होती है। दूसरी ओर, आपको असुरक्षित लोन प्राप्त करने के लिए संपार्श्विक की आवश्यकता नहीं है।

लोनदाता के आधार पर, आपके पास किसी भी प्रकार के लोन या केवल एक के बीच चयन करने का विकल्प हो सकता है। इसके साथ ही, आपके द्वारा चुने गए लोन के प्रकार के आधार पर, ब्याज दर अलग-अलग होगी।

यह आम तौर पर देखा गया है कि असुरक्षित लोन सुरक्षित ऋणों की तुलना में अधिक ब्याज दर के साथ आते हैं, इस तथ्य के कारण कि पूर्व से जुड़ा जोखिम अधिक है।

 

इसे भी पढ़े:- MI Credit Loan - Rs 5 लाख - मोबईल से कैसे अप्लाई करें?


Dhanlaxmi Bank टू व्हीलर लोन लोन संपर्क विवरण

धनलक्ष्मी बैंक, धनलक्ष्मी बैंक एसएमएस बैलेंस चेक नंबर, धनलक्ष्मी बैंक एसएमएस बैंकिंग, धनलक्ष्मी बैंक मोबाइल बैंकिंग, धनलक्ष्मी बैंक टोल फ्री नंबर, धनलक्ष्मी बैंक टोल फ्री नंबर 24*7, धनलक्ष्मी बैंक मिस कॉल नंबर का संपर्क विवरण।

मिस्ड कॉल नंबर - 8067747700

कस्टमर केयर नंबर - 044-42413000, 0487?7107575

संपर्क नंबर - 044-42413000, 0487?7107575

धनलक्ष्मी बैंक संपर्क विवरण

बैंक की आधिकारिक वेबसाइट - https://www.dhanbank.com

संपर्क नंबर - 044-42413000, 0487?7107575

ईमेल आईडी - [email protected], [email protected]

मिस्ड कॉल नं. - 8067747700

कस्टमर केयर नंबर - 044-42413000, 0487?7107575

कुल शाखाएं - 294

मुख्यालय - त्रिशूर

बैंक का पता - धनलक्ष्मी बिल्डिंग्स, पोस्ट बॉक्स नंबर 9, द राउंड, नैकनाल, त्रिशूर - 680001, केरल

 

 इसे भी पढ़े:- SBI YONO App से  Rs.8 लाख तक का Personal Loan कैसे लें - सिर्फ २ मिनिट में


Dhanlaxmi Bank टू व्हीलर लोन पर अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न (FAQs):

प्रश्न:१ धनलक्ष्मी बैंक टू व्हीलर लोन क्या है?

उत्तर: धनलक्ष्मी बैंक टू व्हीलर लोन का उद्देश्य उन ग्राहकों को वित्तीय सहायता प्रदान करना है जो अपने टू व्हीलर को फाइनेंस करने के लिए अचानक खर्च की समस्या का सामना कर रहे हैं। धनलक्ष्मी बैंक ग्राहक को उच्च मानक सेवा, अभिनव लाभ और सस्ती किश्तों (ईएमआई) की सुविधा प्रदान करता है।

 

प्रश्न: २ मैं धनलक्ष्मी बैंक से टू व्हीलर लोन कैसे प्राप्त कर सकता हूं?

उत्तर: आवेदक की उम्र 21 से 65 वर्ष के बीच होनी चाहिए।

आवेदकों की एक स्थिर इनकम होनी चाहिए (वेतनभोगी और स्व-नियोजित ग्राहकों के लिए भिन्न)।

 

प्रश्न: ३ धनलक्ष्मी टू व्हीलर लोन कैसे काम करता है?

उत्तर: बैंक की वेबसाइट या शाखा कार्यालय पर जाएँ और निम्न कार्य करें

हस्ताक्षरित लोन आवेदन पत्र जमा करें

तस्वीरें संलग्न करें

इनकम टैक्स पैन कॉपी

पहचान प्रमाण - ड्राइविंग लाइसेंस/पैन/पासपोर्ट/वोटर आईडी

एड्रेस प्रूफ - रजिस्टर्ड रेंट एग्रीमेंट/पासपोर्ट/लीव एंड लाइसेंस/यूटिलिटी बिल

इनकम दस्तावेज़ - फॉर्म 16, पिछले 3 महीने की भुगतान पर्ची, 3 महीने का बैंक स्टेटमेंट जिसमें सैलरी क्रेडिट दिखाया गया हो और कोई भी ईएमआई डेबिट

 

प्रश्न: ४ धनलक्ष्मी बैंक में टू व्हीलर लोन की ब्याज दर क्या है?

उत्तर: धनलक्ष्मी बैंक टू व्हीलर लोन के लिए 12.35% प्रति वर्ष से शुरू होने वाले ब्याज की पेशकश करता है और यह 13.15% तक जा सकता है। लोन कारकों के आधार पर दरों में उतार-चढ़ाव की उम्मीद है।

 

प्रश्न: ५ धनलक्ष्मी बैंक टू व्हीलर लोन की स्थिति की जांच कैसे करें?

उत्तर: लोन स्थिति की जांच करने के लिए आप निम्न में से कोई भी कर सकते हैं:

बैंक के शाखा कार्यालय में जाएँ।

बैंक की वेबसाइट पर ऑनलाइन चेक करें।

ग्राहक सावधानी से संपर्क करें।

 

इसे भी पढ़े:- SBI Business Loan Apply Up To ₹ 5 crores (करोड़)


प्रश्न: ६ धनलक्ष्मी बैंक में टू व्हीलर लोन के ब्याज की गणना कैसे करें?

उत्तर: धनलक्ष्मी बैंक टू व्हीलर लोन के लिए ब्याज दर की गणना करने के लिए डायलाबैंक पर जाएं।

 

प्रश्न: ७ धनलक्ष्मी बैंक से मैं दुपहिया वाहन लोन पर अधिकतम कितनी लोन राशि प्राप्त कर सकता हूँ?

उत्तर: धनलक्ष्मी बैंक टू व्हीलर की ऑन-रोड कीमत का लगभग 75% भुगतान करने की पेशकश करता है। दोपहिया लोन के लिए अधिकतम 1 लाख रुपये की अनुमति है।

 

प्रश्न: ८ धनलक्ष्मी बैंक टू व्हीलर लोन की लोन अवधि क्या है?

उत्तर: न्यूनतम - 12 महीने। अधिकतम - 36 महीने।

 

प्रश्न: ९ क्या मुझे 100% धनलक्ष्मी बैंक टू व्हीलर लोन मिल सकता है?

उत्तर: नहीं, धनलक्ष्मी बैंक वाहन की ऑन-रोड कीमत का केवल 75% ही निधि दे सकता है।

 

प्रश्न: १० धनलक्ष्मी बैंक टू व्हीलर लोन पर कितना प्रोसेसिंग शुल्क लागू है?

उत्तर: धनलक्ष्मी बैंक कुल लोन राशि का 0.50% या न्यूनतम 500 रुपये का प्रसंस्करण शुल्क लेता है।

 

इसे भी पढ़े:- ICICI Bank Car Loan मोबईल से कैसे अप्लाई करें? - सिर्फ १ मिनिट में


प्रश्न: ११ धनलक्ष्मी बैंक टू व्हीलर लोन पर कौन से ईएमआई विकल्प उपलब्ध हैं?

उत्तर: धनलक्ष्मी बैंक ग्राहकों को दो मोड के माध्यम से ईएमआई का भुगतान करने की अनुमति देता है।

ऑनलाइन भुगतान

पोस्ट-डेटेड चेक (पीडीसी)

ऑनलाइन भुगतान भुगतान के सबसे सुरक्षित और आसान तरीकों में से एक है क्योंकि ग्राहक को समय पर पीडीसी जमा करने की आवश्यकता नहीं होती है।

 

प्रश्न: १२ धनलक्ष्मी बैंक टू व्हीलर लोन में प्रीपेमेंट के लिए शुल्क क्या हैं?

उत्तर: धनलक्ष्मी बैंक लोन के पूर्व भुगतान के लिए कोई शुल्क नहीं लेता है।

 

प्रश्न: १३ क्या मुझे अपने मौजूदा धनलक्ष्मी बैंक टू व्हीलर लोन पर टॉप-अप लोन मिल सकता है?

उत्तर: हां, आप अपने मौजूदा टू व्हीलर लोन पर नया लोन प्राप्त कर सकते हैं। ईएमआई की गणना दोनों ऋणों की कुल राशि के अनुसार की जाएगी। आप ईएमआई को अलग रखना भी चुन सकते हैं।

 

प्रश्न: १४ क्या मुझे धनलक्ष्मी बैंक से टू व्हीलर लोन प्राप्त करने के लिए गारंटर प्रदान करने की आवश्यकता है?

उत्तर: टू व्हीलर लोन के लिए थर्ड पर्सन गारंटर अनिवार्य नहीं है। हालाँकि, यदि कुछ शर्तों को पूरा नहीं किया जाता है, तो एक गारंटर की आवश्यकता हो सकती है।

 

प्रश्न: १५ धनलक्ष्मी टू व्हीलर लोन स्टेटमेंट कैसे प्राप्त करें?

उत्तर: धनलक्ष्मी बैंक की वेबसाइट पर जाएं और अपने खाते से लॉग इन करें

लोन की स्थिति जांचें और विवरणी डाउनलोड करें

बयान को मोबाइल एप्लिकेशन के माध्यम से भी डाउनलोड किया जा सकता है

 

इसे भी पढ़े:- Truecaller से ₹ 5 लाख का Loan अपने मोबईल से कैसे अप्लाई करें?


प्रश्न: १६ धनलक्ष्मी बैंक टू व्हीलर लोन के ब्याज का ऑनलाइन भुगतान कैसे करें?

उत्तर: ग्राहक धनलक्ष्मी वेबसाइट पर ब्याज राशि का भुगतान कर सकते हैं। ऐसा करने के लिए

धनलक्ष्मी बैंक की साइट पर जाएं, लॉग इन करें, राशि दर्ज करें और अपना बैंक चुनें।

अपने बैंक की वेबसाइट नेट बैंकिंग पर लॉग इन करें।

भुगतान की पुष्टि करें।

पुष्टि प्राप्त करें।

 

प्रश्न: १७ क्या होगा अगर मैं धनलक्ष्मी टू व्हीलर लोन पर 3 महीने के लिए ब्याज का भुगतान नहीं कर सकता हूं?

उत्तर: धनलक्ष्मी बैंक ग्राहकों को 3 महीने के लिए ब्याज का भुगतान करने में विफल रहने की स्थिति में मोरेटोरियम लेने का विकल्प प्रदान करता है।

 

प्रश्न: १८ मैं धनलक्ष्मी टू व्हीलर लोन पर ईएमआई अधिस्थगन के लिए कैसे आवेदन कर सकता हूं?

उत्तर: ग्राहक बैंक से संपर्क करके ईएमआई अधिस्थगन के लिए आवेदन कर सकते हैं।

एसएमएस या ई-मेल।

धनलक्ष्मी बैंक की वेबसाइट।

निकटतम बैंक शाखा में जाकर।

 

प्रश्न: १९ धनलक्ष्मी टू व्हीलर लोन एजेंट का नंबर क्या है?

उत्तर: डायलाबैंक में हम आपको धनलक्ष्मी टू व्हीलर लोन के लिए सहायता प्रदान करने के इच्छुक हैं, आप हमसे 9878981166 पर संपर्क कर सकते हैं।

 

प्रश्न: २० क्या मैं धनलक्ष्मी टू व्हीलर लोन ऑनलाइन बंद कर सकता हूँ?

उत्तर: ऐसे कई तरीके हैं जिनसे आप धनलक्ष्मी बैंक टू व्हीलर लोन को बंद कर सकते हैं:

बैंक की वेबसाइट पर जाएं और लोन क्लोजर के लिए आवेदन करें।

मोबाइल एप्लिकेशन के माध्यम से लोन बंद करने के लिए आवेदन करें।

पास की बैंक शाखा में जाएँ।

 

इसे भी पढ़े:- Truecaller से ₹ 5 लाख का Loan अपने मोबईल से कैसे अप्लाई करें?


प्रश्न: २१ धनलक्ष्मी टू व्हीलर लोन कस्टमर केयर नंबर क्या है?

उत्तर: धनलक्ष्मी बैंक कस्टमर केयर प्रतिनिधियों से 1800 425 2407 पर संपर्क किया जा सकता है।

 

प्रश्न: २२ मैं टू व्हीलर लोन के लिए धनलक्ष्मी बैंक से एनओसी कैसे प्राप्त कर सकता हूं?

उत्तर: एक बार आपका लोन बंद हो जाने के बाद, बैंक 3 कार्य दिवसों के भीतर एक एनओसी जारी करेगा और इसे आपकी पंजीकृत ईमेल आईडी पर भेजेगा। ग्राहक की मांग के अनुसार एनओसी की एक भौतिक प्रति भी जारी की जा सकती है।


इसे भी पढ़े:- HDFC Bank Two Wheeler Loan मोबईल से कैसे अप्लाई करें? - सिर्फ 10 सेकेंड में














Disclaimer: Information is gathered from secondary sources and meant for reference only. Phonemeloan is not a channel partner of Any Bank.

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

Comments