Yes Bank Se Car Loan - Online Loan

Yes Bank Se Car Loan - Online Loan


Yes Bank Se Car Loan - Online Loan


विषयसूची (Table of Contents):

  1. Yes Bank कार लोन
  2. Yes Bank कार लोन की आवश्यकता क्यों है?
  3. Yes Bank कार लोन के लिए अपनी पात्रता कैसे बढ़ाएं
  4. Yes Bank कार लोन ब्याज दर
  5. Yes Bank कार लोन पात्रता को प्रभावित करने वाले कारक
  6. Yes Bank में कार लोन आवेदन करने से पहले विचार करने वाले कारक
  7. Yes Bank ईएमआई की सही राशि तय करने के टिप्स
  8. Yes Bank - पूर्व भुगतान के मामले में ईएमआई परिवर्तन
  9. Yes Bank कार लोन की विशेषताएं
  10. Yes Bank कार लोन पर ईएमआई की गणना कैसे करें
  11. Yes Bank कार लोन एप्लीकेशन फॉर्म
  12. Yes Bank कार लोन आवेदन स्थिति
  13. Yes Bank कार लोन पात्रता
  14. Yes Bank कार लोन की ब्याज दर, फीस और चार्जेस
  15. Yes Bank कार लोन के लिए आवश्यक दस्तावेज
  16. Yes Bank Customer Care Number
  17. Yes Bank कार लोन से जुडे लोगों के सवाल (FAQs):

 

Yes Bank कार लोन

येस बैंक अद्वितीय कार लोन समाधान प्रदान करता है जो आपके सपनों के वाहन के मालिक होने के लिए एक पारदर्शी और परेशानी मुक्त सवारी का वादा करता है। तो आप किसका इंतजार कर रहे हैं? एक्सीलरेटर को दबाने के लिए तैयार हो जाइए और उस कार से भाग जाइए जो आपकी जीवनशैली को परिभाषित करेगी।

येस बैंक आपको आपके सपनों की कार के वित्तपोषण के लिए सर्वोत्तम सौदे प्रदान करता है। सुविधाजनक दरों, शानदार बचत और आकर्षक सुविधाओं के लिए तैयार रहें, और चुनिंदा मॉडलों पर 100% तक वित्त विकल्प प्राप्त करें।

येस बैंक आज की तेज़-तर्रार ज़िंदगी में कार खरीदने की आपकी ज़रूरत को समझते हैं, और इसलिए, आपकी ज़रूरतों को पूरा करने के लिए नई और पुरानी कारों के लिए कार लोन प्रदान करते हैं। येस बैंक में, हम अपने ग्राहकों को आकर्षक कार लोन विकल्पों के साथ मदद करना चाहते हैं।

Yes Bank लिमिटेड एक यस बैंक निजी क्षेत्र का बैंक है जिसका मुख्यालय मुंबई, भारत में है, और 2004 में राणा कपूर और अशोक कपूर द्वारा स्थापित किया गया था। खुदरा बैंकिंग और परिसंपत्ति प्रबंधन सेवाओं के माध्यम से, यह कॉर्पोरेट के लिए बैंकिंग और वित्तीय उत्पादों की एक विस्तृत श्रृंखला प्रदान करता है और रिटेल ग्राहक।

Yes Bank उपभोक्ता को उनकी सपनों की कार खरीदने के लिए आकर्षक ब्याज दरों पर कार लोन प्रदान करता है, चाहे वह नई हो या पुरानी। यह आसानी से उपलब्ध होने वाला लोन है जिसे कोई भी खरीद सकता है, यहां तक कि जिनके पास थोड़ा कम क्रेडिट/सिबिल स्कोर है।

 

  इसे भी पढ़े:- नए और मौजूदा व्यवसाय के लिए MSME Loan Up To ₹ १ करोड़


मुझे कार लोन की आवश्यकता क्यों है?

  1. येस बैंक से कार लोन एक अच्छा विचार क्यों है, इसके बारे में कुछ कारक निम्नलिखित हैं:
  2. एक कार लोन आपको एक अधिक आरामदायक, ईंधन-कुशल और शक्तिशाली कार खरीदने की अनुमति देता है जो आपके अपेक्षित बजट से थोड़ा अधिक हो सकती है।
  3. एक कार लोन प्राप्त करना एक अच्छा क्रेडिट इतिहास बनाने से संबंधित दीर्घकालिक लाभ सुनिश्चित कर सकता है।
  4. आप न केवल नई बल्कि पुरानी कारों को भी खरीदने के लिए कार लोन का लाभ उठा सकते हैं।
  5. बाजार मानकों के अनुसार आकर्षक ब्याज दरें।
  6. भुगतान की जाने वाली मासिक किस्त को कम करने के लिए लंबी चुकौती अवधि।
  7. INR 500 लाख पर निर्धारित अधिकतम लोन राशि के साथ, आप कई मॉडलों में से चयन कर सकते हैं।
  8. विभिन्न एप्लिकेशन माध्यमों में त्वरित लोन स्वीकृतियां येस बैंक से कार लोन के लिए आवेदन करना अधिक सुविधाजनक बनाती हैं।

 

इसे भी पढ़े:- Pradhan Mantri Awas Yojana (PMAY) Se Loan Kaise Le



Yes Bank कार लोन के लिए अपनी पात्रता कैसे बढ़ाएं

छोटे कार्यकाल का विकल्प चुनें

जब आप पैसे चुकाने के लिए छोटी अवधि का विकल्प चुनते हैं, तो आप हर महीने ईएमआई का भुगतान करेंगे जो यस बैंक में अधिक होगा। यह यस बैंक कार लोन के लिए आपकी उच्च चुकौती क्षमता का संकेत होगा, जो आप में विश्वास की भावना पैदा करेगा।

 

अपने क्रेडिट स्कोर को नियंत्रण में रखें

अगर आप यस बैंक कार लोन के लिए कार लोन के लिए अपनी पात्रता बढ़ाना चाहते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आपका क्रेडिट स्कोर 750 से अधिक है। आप यस बैंक कार के लिए इस तरह के स्वस्थ क्रेडिट स्कोर की जांच और रखरखाव के लिए फ्री क्रेडिट स्कोर टूल का उपयोग कर सकते हैं। ऋृण।

 

कम लोन-से-इनकम अनुपात बनाए रखें

यस बैंक में कम लोन-से-इनकम अनुपात का मतलब है कि आपकी कमाई और आपके खर्च के बीच एक अच्छा संतुलन है। ऐसा इसलिए है क्योंकि इससे पहले कि यस बैंक आपको उधार देने का फैसला करे, वे आपकी कमाई के प्रतिशत की जांच करेंगे जो आपके कर्ज का भुगतान करती है, और कम लोन-से-इनकम अनुपात यस बैंक कार लोन के लिए आपकी उच्च चुकौती क्षमता का संकेत देगा।

 

कम राशि के लिए लोन के लिए आवेदन करें

आप कम राशि के लिए लोन के लिए आवेदन करके यस बैंक कार लोन के लिए अपनी पात्रता बढ़ा सकते हैं। कम लोन राशि का मतलब है कि लोन तेजी से चुकाया जाएगा; इसलिए, आपके यस बैंक लोन के लिए पात्र होने की संभावना अधिक है।

 

इसे भी पढ़े:- Pradhan Mantri Mudra Loan Yojana Up to ₹ 10 Lakh


Yes Bank कार लोन ब्याज दर

  1. ब्याज दर - 9.25%
  2. प्रसंस्करण शुल्क - 1% तक
  3. ऋण अवधि - 7 वर्ष तक
  4. प्री-क्लोजर शुल्क - पहली ईएमआई से 6 महीने से 24 महीने के भीतर बकाया मूलधन का 6%, उसके बाद 5%
  5. गारंटर की आवश्यकता - गारंटर की आवश्यकता नहीं

 


Yes Bank कार लोन पात्रता को प्रभावित करने वाले कारक 

यस बैंक कार का लाभ उठाने की पात्रता नीचे दिए गए कारकों पर निर्भर करेगी:

इनकम

यदि आपकी इनकम अधिक है, तो एक अच्छा मौका है कि यस बैंक कार लोन के लिए आपकी पात्रता अधिक होगी। ऐसा इसलिए है क्योंकि उच्च इनकम उच्च पुनर्भुगतान क्षमता का संकेत देती है। यस बैंक कार लोन के लिए पात्र होने के लिए, आपकी वार्षिक इनकम कम से कम 3 लाख रुपये होनी चाहिए।

 

लोन की राशि

यस बैंक से कार लोन के लिए आपकी पात्रता मानदंड अधिक होगा यदि आप कम लोन राशि के लिए आवेदन करते हैं यदि लोन राशि कम है, तो यस बैंक जानता है कि लोन का भुगतान जल्दी किया जाएगा। इसलिए, वे आपको यस बैंक कार लोन के लिए लोन देने के लिए अधिक आश्वस्त होंगे।

 

चुकौती अवधि

लंबी चुकौती अवधि चुनने से यस बैंक में कार लोन के लिए आपकी पात्रता कम हो सकती है। यह बैंक को यह आभास दे सकता है कि आपके पास अपने यस बैंक लोन का भुगतान करने की क्षमता नहीं है।

 

क्रेडिट अंक

यह एक महत्वपूर्ण कारक है जिसे यस बैंक सहित हर बैंक कार लोन के लिए आपकी पात्रता का पता लगाते समय विचार करता है। 750 और उससे अधिक के क्रेडिट स्कोर को यस बैंक और अधिकांश उधारदाताओं द्वारा एक स्वस्थ क्रेडिट स्कोर माना जाता है।

 

बैंक के साथ संबंध

जैसा कि पहले कहा गया है, यस बैंक अपने मौजूदा ग्राहकों को तत्काल कार लोन प्रदान करता है, जो यस बैंक के ग्राहकों को कार लोन के लिए आवश्यक दस्तावेजों की बहुत कम सूची के साथ, उनकी सुविधानुसार तुरंत लोन प्राप्त करने की अनुमति देता है।

 

इसे भी पढ़े:- SBI Business Loan Apply Up To ₹ 500 crores (करोड़) 


Yes Bank में कार लोन आवेदन करने से पहले विचार करने वाले कारक

कार खरीदना एक बड़ा निवेश है। इसलिए, अपने ऑटो फाइनेंसिंग विकल्पों के बारे में सूचित निर्णय लेने की सलाह दी जाती है। अपनी पसंद की कार खरीदने के लिए कार लोन लेते समय आपको कुछ महत्वपूर्ण बातों का ध्यान रखना चाहिए:

 

कार लोन पर ब्याज दर

कार लोन पर ब्याज दर लोन राशि, लोन अवधि और आवेदक की योग्यता पर निर्भर करती है। यस बैंक आपकी पात्रता और आपके द्वारा चुनी गई लोन राशि और लोन अवधि के आधार पर आकर्षक ब्याज दरों पर कार लोन प्रदान करता है।

 

कार लोन आवेदन के लिए दस्तावेज़ीकरण

कार लोन आवेदन को संसाधित करने के लिए, बैंकों को आवेदक से पहचान, आयु, इनकम और पते के प्रमाण की आवश्यकता होती है। कार लोन के लिए आवेदन करना एक सरल प्रक्रिया है लेकिन दस्तावेज़ीकरण प्रक्रिया ग्राहकों के लिए परेशानी का सबब बन सकती है।

यही कारण है कि लोनदाता तेजी से दस्तावेज़ीकरण की पेशकश करके ग्राहकों को आकर्षित करने और बनाए रखने के लिए एक-दूसरे के साथ प्रतिस्पर्धा करते हैं।

कुछ बैंक मौजूदा ग्राहकों के लिए न्यूनतम दस्तावेज पेश करते हैं क्योंकि उनके पास पहले से ही आवेदक का केवाईसी विवरण होता है। आसान डॉक्यूमेंटेशन के अलावा, कार लोन लेंडर में दो अन्य चीजों पर ध्यान देने की जरूरत है, फास्ट प्रोसेसिंग और इंस्टेंट अप्रूवल।

 

कार लोन पात्रता

कार लोन के लिए आवेदन करने से पहले, जांच लें कि आप बैंक द्वारा निर्धारित पात्रता मानदंडों को पूरा करते हैं या नहीं। कार लोन पात्रता मानदंड लोनदाता से लोनदाता में भिन्न होते हैं।

कुछ बैंकों के पास अपनी वेबसाइट पर एक मुफ्त ऑनलाइन कार लोन पात्रता कैलकुलेटर है, जिससे आवेदकों को उनकी कार लोन पात्रता की गणना करने में मदद मिलती है। अच्छे क्रेडिट स्कोर, स्थिर व्यवसाय और स्थिर इनकम के साथ 21 से 58 वर्ष की आयु का कोई भी वेतनभोगी या स्व-नियोजित आवेदक यस बैंक कार लोन के लिए पात्र है।

किसी व्यक्ति का क्रेडिट स्कोर उसकी साख का प्रतिनिधित्व करता है जबकि किसी व्यक्ति की इनकम उसकी लोन चुकौती क्षमता का प्रतिनिधित्व करती है।

 

कार लोन शुल्क और शुल्क

बैंक कार ऋणों पर सेवा शुल्क और शुल्क लगाते हैं जैसे कि प्रसंस्करण शुल्क, फौजदारी शुल्क, पूर्व भुगतान शुल्क, स्टाम्प शुल्क शुल्क, विलंबित भुगतान शुल्क, आदि। प्रसंस्करण शुल्क मूल राशि का एक छोटा प्रतिशत है जिसे लोन राशि से काटा जाता है।

लोन वितरण का समय। प्रीपेमेंट चार्ज प्रीपेमेंट राशि का एक छोटा प्रतिशत होता है, जिसमें प्रतिशत लोन अवधि के दौरान समय अवधि के आधार पर भिन्न होता है, जिस पर लोन आंशिक या पूर्ण रूप से प्रीपेड होता है। देय तिथि पर ईएमआई भुगतान करने में विफल रहने वाले उधारकर्ताओं पर देर से भुगतान शुल्क लगाया जाता है।

देर से भुगतान के लिए जुर्माना शुल्क बकाया लोन राशि का एक छोटा प्रतिशत है। फोरक्लोज़र शुल्क बकाया लोन राशि का एक छोटा सा प्रतिशत है जिसे एक उधारकर्ता लोन अवधि के अंत से पहले पूरी तरह से पूर्व भुगतान करने का निर्णय लेता है।

 

अग्रिम भुगतान

यस बैंक में, आप कार मूल्य का 90% तक स्वयं का लाभ उठा सकते हैं। इसलिए, कार की कीमत की शेष राशि के लिए, आपको अपनी जेब से डाउन पेमेंट करना होगा। अच्छे क्रेडिट स्कोर वाले आवेदक या जो कार लोन पात्रता मानदंड को पूरा नहीं करते हैं, वे अपनी पसंद की कार पर अधिक डाउन पेमेंट करके ऑटो लोन प्राप्त कर सकते हैं। उच्च डाउन पेमेंट करने से आपके कार लोन की कुल लागत कम हो सकती है।

 

कार लोन ईएमआई

मासिक आधार पर आपके कार लोन की लागत का पता लगाने से आपको एक किफायती लोन राशि और एक उपयुक्त लोन अवधि चुनने में मदद मिल सकती है। कम लोन-से-इनकम अनुपात बनाए रखने की सलाह दी जाती है जिसमें ईएमआई उधारकर्ता की इनकम के 50% से अधिक न हो।

एक उच्च लोन-से-इनकम अनुपात आपके कार लोन पर चूक का कारण बन सकता है। तत्काल और सटीक परिणाम प्राप्त करने के लिए बैंक की वेबसाइट या विश्वसनीय तृतीय-पक्ष वेबसाइट पर उपलब्ध मुफ़्त ऑनलाइन कार लोन ईएमआई कैलकुलेटर का उपयोग करें।

कार लोन की ईएमआई की गणना के लिए कार लोन के पैरामीटर जैसे लोन राशि, लोन अवधि और ब्याज दर की आवश्यकता होती है।

 

 इसे भी पढ़े:-  Axis Bank Car Loan मोबईल से कैसे अप्लाई करें?


Yes Bank ईएमआई की सही राशि तय करने के टिप्स

उस राशि का पता लगाएं जिसकी आपको उधार लेने की आवश्यकता है

यह महत्वपूर्ण है कि लोन के लिए यस बैंक से संपर्क करने से पहले, आप उन्हें उस लोन की राशि के बारे में सूचित करें जो आपको उधार लेने की आवश्यकता है। अपने स्वयं के उपलब्ध धन के लिए लेखांकन के बाद अपनी यस बैंक लोन राशि को सीमित करें।

 

अपने वर्तमान दायित्वों की समीक्षा करें

यस बैंक लोन लेने से पहले, अपने खर्चों की जांच करने की सलाह दी जाती है, जिसमें आपके वर्तमान ऋणों पर कोई ईएमआई दायित्व भी शामिल है। यह मूल्यांकन आपको ईएमआई की राशि का अनुमान लगाने में मदद करेगा जिसे आप अन्य दायित्वों को ध्यान में रखते हुए यस बैंक लोन के लिए आराम से भुगतान करने में सक्षम होंगे।

 

अपनी यस बैंक कार लोन पात्रता की गणना करें

आपकी यस बैंक पात्रता आपकी मासिक इनकम के आधार पर आपकी चुकौती क्षमता का आकलन है। यस बैंक एक्स-शोरूम कीमत का 100% तक एलटीवी प्रदान करता है और उम्मीद करता है कि उधारकर्ता संपत्ति के शेष मूल्य को अपने स्वयं के पैसे से निधि देगा।

 

गुणक-आधारित लोन राशि पात्रता

यस बैंक आपके नेट टेक-होम वेतन में गुणक लागू करके आपकी पात्रता की गणना भी करता है। यह आपकी यस बैंक लोन पात्रता की गणना करने का सबसे सरल तरीका है।

 

एफओआईआर आधारित लोन राशि पात्रता

यस बैंक आपकी वर्तमान इनकम और अन्य मासिक लागतों के आधार पर आपकी निश्चित इनकम से दायित्व अनुपात (एफओआईआर) की गणना भी करेगा ताकि आपके द्वारा वहन की जा सकने वाली उच्चतम ईएमआई का निर्धारण किया जा सके।

यस बैंक एक निर्दिष्ट अनुपात का उपयोग करके आपकी मासिक लागतों का अनुमान लगाता है और फिर आपकी अन्य ईएमआई जिम्मेदारियों को यस बैंक या अन्य संस्थानों के साथ जोड़कर आपके निश्चित दायित्वों का निर्माण करता है।

 

 इसे भी पढ़े:- SBI Bank Car Loan मोबईल से कैसे अप्लाई करें? with SBI YONO App


कार लोन ईएमआई - पूर्व भुगतान के मामले में ईएमआई परिवर्तन

यदि आप वाहन के लिए अपना लोन पूर्व भुगतान करते हैं, तो एक छोटा सा जुर्माना लगाया जाता है। यस बैंक में प्रीपेमेंट 13-24 महीने से 5%, 24 महीने के बाद 3% है। जब आप पूर्व भुगतान करते हैं, तो वाहन के लिए आपके लोन पर बकाया राशि कम हो जाती है। यस बैंक आपको दो विकल्प प्रदान करता है:

 

अपने लोन की अवधि कम करें और अपने कार लोन पर ईएमआई अपरिवर्तित रखें: यह विकल्प आपको अपना लोन पहले बंद करने और शेष अवधि से जुड़े ब्याज को बचाने की अनुमति देता है। यह उन उधारकर्ताओं के लिए उपयुक्त है, जिन्हें लगता है कि उनके पास समान स्तर की ईएमआई की सेवा जारी रखने के लिए पर्याप्त इनकम है।

 

ईएमआई की राशि कम करें और अपने लोन की अवधि को समान रखें: यह विकल्प आपको मासिक अतिरिक्त की उपलब्धता को बढ़ाकर, अपनी मासिक ईएमआई को कम करने की अनुमति देता है, जिसे आप अन्य उद्देश्यों के लिए नियोजित कर सकते हैं। यह उन उधारकर्ताओं के लिए उपयुक्त है जो उच्च मासिक व्यक्तिगत खर्चों का अनुमान लगाते हैं और इसलिए, अपने मासिक ईएमआई दायित्वों को कम करते हैं।

 

 इसे भी पढ़े:- Truecaller से ₹ 5 लाख का Loan अपने मोबईल से कैसे अप्लाई करें?


Yes Bank कार लोन की विशेषताएं

यस बैंक कार लोन विकल्प कई ग्राहक-अनुकूल सुविधाओं के साथ परिपक्व है। सबसे पहले, यह व्यापक ग्राहक वर्ग- व्यक्तियों, स्वामित्व फर्मों, साझेदारी फर्मों और सार्वजनिक या निजी लिमिटेड कंपनियों के लिए उपलब्ध है।

इसके बाद, चुनिंदा मॉडलों के लिए, लोन वाहन की लागत पर 90% तक की कवरेज प्रदान करता है और कुछ बहुत ही प्रतिस्पर्धी, आकर्षक ब्याज दरों के साथ सौदे को सील कर देता है।

लोन न्यूनतम भुगतान 1 लाख रुपये सुनिश्चित करता है, जबकि अधिकतम राशि 500 लाख रुपये हो सकती है। साथ ही, 1 से 7 वर्ष तक की पेबैक अवधि के साथ कई पुनर्भुगतान विकल्प उपलब्ध हैं।

 

इसे भी पढ़े:- HDFC Bank Two Wheeler Loan मोबईल से कैसे अप्लाई करें? - सिर्फ 10 सेकेंड में 


Yes Bank कार लोन पर ईएमआई की गणना कैसे करें

इससे पहले कि कोई आवेदक यस बैंक से कार लोन प्राप्त करे, आपको यह समझने की आवश्यकता हो सकती है कि आप प्रत्येक माह लोन के लिए कितना भुगतान करेंगे। इन्हें केवल ईएमआई या समान मासिक किस्तों के रूप में जाना जाता है, और यह आपके कार लोन को चुकाने का एक आसान तरीका प्रदान करता है। ईएमआई की गणना करके आप अपने मासिक खर्चों का बजट ठीक से कर पाएंगे।

 

नीचे दिए गए फॉर्मूले का उपयोग करके आप आसानी से अपने कार लोन की ईएमआई की गणना कर सकते हैं:

E = P*r*[(1+r) ^n/((1+r) ^n-1)]उपरोक्त सूत्र में, E ईएमआई को दर्शाता है, P मूलधन राशि, ब्याज दर में, और n द वर्षों की संख्या या लोन की अवधि। कोई भी ईएमआई कैलकुलेटर टूल का उपयोग करके ईएमआई की गणना कर सकता है, जिसमें आपको केवल लोन राशि, ब्याज दर, पुनर्भुगतान अवधि, प्रसंस्करण शुल्क आदि दर्ज करने की आवश्यकता होती है। फिर, टूल ईएमआई की गणना करेगा और इसे आपको प्रदर्शित करेगा।

 

 

Yes Bank कार लोन एप्लीकेशन फॉर्म

यस बैंक कार लोन के लिए ऑनलाइन आवेदन करना चाहते हैं? बैंक की वेबसाइट पर जाएं, लोन सेक्शन पर क्लिक करें और फॉर्म डाउनलोड करने के लिए लिंक पर आएं। विवरण ठीक से भरें और बैंक को आपके आवेदन को संसाधित करने के लिए जमा करें। आप अपने शहर में किसी भी नजदीकी यस बैंक शाखा में कार लोन आवेदन जमा कर सकते हैं।

 

Yes Bank कार लोन आवेदन स्थिति

कार लोन आवेदन का ट्रैक रखना यह पता लगाने के लिए आवश्यक है कि आपके खाते में लोन कब तक वितरित किया जा सकता है। आप कस्टमर केयर नंबर 18002000, ऑनलाइन या यहां तक कि जिस शाखा में आपका लोन खाता खोला गया है, वहां पूछताछ करके स्थिति की जांच कर सकते हैं।


इसे भी पढ़े:- SBI Home Loan मोबईल से कैसे अप्लाई करें?

 

Yes Bank कार लोन पात्रता

वेतनभोगी व्यक्ति

  • आयु – 21-60 वर्ष की आयु
  • शुद्ध मासिक इनकमन्यूनतम ₹15000 . होनी चाहिए
  • रोजगार की अवधि - न्यूनतम 1 वर्ष
  • इनकम पात्रताफॉर्म 16 और वेतन पर्ची पर निर्भर करता है

स्व-नियोजित व्यक्ति

  • आयु – 21-65 वर्ष की आयु
  • न्यूनतम आईटीआर- रु. 4 लाख रु. 18 लाख (चयनित कार मॉडल के लिए)
  • रोजगार की अवधि - न्यूनतम 3 वर्ष
  • इनकम पात्रता - नवीनतम इनकमकर रिटर्न पर निर्भर करता है

स्व-नियोजित गैर-व्यक्ति (कंपनी/साझेदारी)

  • न्यूनतम आईटीआर- रु. 4 लाख रु. 18 लाख (चयनित कार मॉडल के लिए)
  • रोजगार की अवधि - न्यूनतम 3 वर्ष
  • आवेदक को परिकलित इनकम के साथ 2 साल का आईटी रिटर्न और लेखा परीक्षित वित्तीय प्रस्तुत करना होगा।

प्राथमिकता वाले ग्राहक

  • आवेदक के पास कम से कम 6 महीने का विंटेज होना चाहिए
  • औसत तिमाही शेषराशि - पिछली 2 तिमाहियों के लिए न्यूनतम रु.1 लाख
  • अधिकतम लोन राशि - 3 X पिछली 2 तिमाहियों का औसत तिमाही शेष

 

इसे भी पढ़े:-  ICICI Bank Two Wheeler Loan मोबईल से कैसे  अप्लाई करें ?


Yes Bank कार लोन की ब्याज दर, फीस और चार्जेस

चार्जेस

New Car Loan

Used Car Loan

ब्याज दर

7.35% प्रति वर्ष

14.80% प्रति वर्ष से 16.80% प्रति वर्ष

प्रक्रमण संसाधन शुल्क

केवल 0.40% तक

लोन राशि का 1% या रु.6,000, जो भी कम हो

डुप्लीकेट चुकौती अनुसूची प्रभार जारी करना

500 रुपये प्रति उदाहरण

500 रुपये प्रति उदाहरण

फोरक्लोज़र शुल्क

बकाया मूलधन का 5%

बकाया मूलधन का 5%

दंडात्मक ब्याज

2% प्रति माह

2% प्रति माह

आंशिक भुगतान शुल्क

भुगतान की गई राशि का 5%

भुगतान की गई राशि का 5%

चेक/इंस्ट्रूमेंट स्वैप चार्ज

500 रुपये प्रति उदाहरण

500 रुपये प्रति उदाहरण

दस्तावेज़ीकरण शुल्क

500 रुपये प्रति उदाहरण

500 रुपये प्रति उदाहरण

डुप्लीकेट अदेयता प्रमाणपत्र शुल्क जारी करना

500 रुपये प्रति उदाहरण

500 रुपये प्रति उदाहरण

पंजीकरण प्रमाणन संग्रह शुल्क

200 रुपये प्रति उदाहरण

500 रुपये प्रति उदाहरण

चेक बाउंस/इंस्ट्रूमेंट रिटर्न शुल्क

500 रुपये प्रति उदाहरण

500 रुपये प्रति उदाहरण

डुप्लीकेट स्टेटमेंट शुल्क जारी करना

500 रुपये प्रति उदाहरण

500 रुपये प्रति उदाहरण

लोन कैंसिलेशन/री-बुकिंग शुल्क

2,500 रुपये प्रति उदाहरण

2,500 रुपये प्रति उदाहरण

क्रेडिट रिपोर्ट जारी करना

Rs.50 per instance

50 रुपये प्रति उदाहरण

 

 इसे भी पढ़े:- SBI YONO App से  Rs.8 लाख  का Personal Loan कैसे लें - सिर्फ २ मिनिट में 



Yes Bank कार लोन के लिए आवश्यक दस्तावेज

वेतनभोगी व्यक्ति

श्रेणी

Documents Required

पहचान प्रमाण (कोई भी 1)

आवश्यक दस्तावेज़

ड्राइविंग लाइसेंस

आधार कार्ड

पासपोर्ट

पेनकार्ड

मतदाता पहचान पत्र

पता प्रमाण (कोई भी 1)

ड्राइविंग लाइसेंस

आधार कार्ड

पासपोर्ट

पेनकार्ड

मतदाता पहचान पत्र

जन्म तिथि प्रमाण (कोई भी 1)

जन्म प्रमाणपत्र

पासपोर्ट

ड्राइविंग लाइसेंस

पेनकार्ड

हस्ताक्षर प्रमाण (कोई भी 1)

पासपोर्ट

बैंकर सत्यापन

पेनकार्ड

इनकम प्रमाण

नवीनतम फॉर्म 16 और वेतन पर्ची

बैंक स्टेटमेंट

पिछले 3 महीनों का बैंक स्टेटमेंट

रोजगार निरंतरता प्रमाण

कार्य अनुभव प्रमाण पत्र

फॉर्म 16 . का आईटीआर

ज्वाइनिंग डेट के साथ सैलरी स्लिप

नियुक्ति पत्र

राहत का पत्र

 

 इसे भी पढ़े:- ₹ 66 लाख तक का ICICI Bank Home Loan मोबईल से कैसे अप्लाई करें?


स्व-नियोजित व्यक्ति

श्रेणी

आवश्यक दस्तावेज़

पहचान प्रमाण (कोई भी 1)

ड्राइविंग लाइसेंस

आधार कार्ड

पासपोर्ट

पेनकार्ड

मतदाता पहचान पत्र

पता प्रमाण (कोई भी 1)

ड्राइविंग लाइसेंस

आधार कार्ड

पासपोर्ट

पेनकार्ड

मतदाता पहचान पत्र

जन्म तिथि प्रमाण (कोई भी 1)

जन्म प्रमाणपत्र

पासपोर्ट

ड्राइविंग लाइसेंस

पेनकार्ड

हस्ताक्षर प्रमाण (कोई भी 1)

पासपोर्ट

बैंकर सत्यापन

पेनकार्ड

इनकम प्रमाण

नवीनतम फॉर्म 16 और वेतन पर्ची

बैंक स्टेटमेंट

पिछले 3 महीनों का बैंक स्टेटमेंट

रोजगार निरंतरता प्रमाण

दुकान और स्थापना अधिनियम प्रमाणपत्र

चालू खाता विवरण

एसएसआई या एमएसएमई पंजीकरण प्रमाणपत्र

बिक्री कर या वैट प्रमाणपत्र

व्यापार प्रमाण

चालू खाता विवरण

टेलीफ़ोन बिल

बिजली का बिल

दुकान और स्थापना अधिनियम प्रमाणपत्र

एसएसआई या एमएसएमई पंजीकरण प्रमाणपत्र

बिक्री कर या वैट प्रमाणपत्र

अन्य उपयोगिता बिलों के साथ पंजीकृत पट्टा दस्तावेज

 

 इसे भी पढ़े:- ₹ 30 लाख का HDFC Bank Bussiness Loan मोबईल से कैसे अप्लाई करें?


स्व-नियोजित गैर-व्यक्ति

पार्टनरशिप फर्म / सोसायटी

श्रेणी

आवश्यक दस्तावेज़

पहचान प्रमाण (कोई भी 1)

ड्राइविंग लाइसेंस

आधार कार्ड

पासपोर्ट

पेनकार्ड

पता प्रमाण (कोई भी 1)

मतदाता पहचान पत्र

ड्राइविंग लाइसेंस

आधार कार्ड

पासपोर्ट

पेनकार्ड

मतदाता पहचान पत्र

इनकम प्रमाण

लेखापरीक्षित तुलन पत्र

पिछले 2 वर्षों के लिए पी एंड एल खाता और आईटीआर

बैंक स्टेटमेंट

पिछले 3 महीनों का बैंक स्टेटमेंट

व्यापार निरंतरता प्रमाण

दुकान और स्थापना अधिनियम प्रमाणपत्र

चालू खाता विवरण

एसएसआई या एमएसएमई पंजीकरण प्रमाणपत्र

बिक्री कर या वैट प्रमाणपत्र

अतिरिक्त दस्तावेज़

प्राधिकरण पत्र/पैन कार्ड

 

 

प्राइवेट लिमिटेड / लिमिटेड कंपनियां

श्रेणी

आवश्यक दस्तावेज़

पहचान प्रमाण

नवीनतम एमओए की प्रति

निगमन की प्रति

नवीनतम एओए की प्रति

पता प्रमाण (कोई भी 1)

चालू खाता विवरण

टेलीफ़ोन बिल

बिजली का बिल

दुकान और स्थापना अधिनियम प्रमाणपत्र

एसएसआई या एमएसएमई पंजीकरण प्रमाणपत्र

बिक्री कर या वैट प्रमाणपत्र

अन्य उपयोगिता बिलों के साथ पंजीकृत पट्टा दस्तावेज

इनकम प्रमाण

लेखापरीक्षित तुलन पत्र

पिछले 2 वर्षों के लिए पी एंड एल खाता और आईटीआर

बैंक स्टेटमेंट

पिछले 3 महीनों का बैंक स्टेटमेंट

व्यापार निरंतरता प्रमाण

दुकान और स्थापना अधिनियम प्रमाणपत्र

चालू खाता विवरण

एसएसआई या एमएसएमई पंजीकरण प्रमाणपत्र

बिक्री कर या वैट प्रमाणपत्र

अतिरिक्त दस्तावेज़

निदेशकों और शेयरधारिता भागीदारों की सूची

पैन कार्ड

मंडल प्रस्ताव

लिमिटेड कंपनी के लिए व्यवसाय शुरू करने का प्रमाण पत्र

 

 इसे भी पढ़े:- ₹ 66 लाख तक का ICICI Bank Home Loan मोबईल से कैसे अप्लाई करें?


Yes Bank Customer Care Number

1800-1200 (Toll Free) and +91-22-6121-9000

 

Email: You can send an email to Yes Bank at [email protected]

SMS: You can also send an SMS ‘HELP’ space <CUST ID> to +91 9552220020

 

From Outside India  +91 22 3099 3600

USA/Canada   1877 659 8044

UK  808 178 5133

UAE 8000 3570 3089

 

 इसे भी पढ़े:- MI Credit Loan - Rs 5 लाख - मोबईल से कैसे अप्लाई करें?


Yes Bank कार लोन से जुडे लोगों के सवाल (FAQs):

प्रश्न:१ यस बैंक कार लोन क्या है?

उत्तर: कार लोन विभिन्न वित्तीय उत्पादों को संदर्भित करता है जो किसी को कार खरीदने की अनुमति देता है, जिसमें कार वित्त और पट्टे शामिल हैं।

 

प्रश्न: २ मुझे यस बैंक से कार लोन कैसे मिल सकता है?

उत्तर: यस बैंक से कार लोन लेने के दो मुख्य तरीके हैं। एक ऑनलाइन आवेदन के माध्यम से है, और दूसरा शाखा में आवेदन के माध्यम से है। इसके अलावा, मौजूदा ग्राहक भी नियमों और शर्तों के आधार पर प्री-अप्रूव्ड कार लोन के लिए पात्र हो सकते हैं।

 

प्रश्न: ३ यस बैंक कार लोन कैसे काम करता है?

उत्तर: यस बैंक आपकी पात्रता, आपके द्वारा लोन के रूप में उधार ली गई राशि और आपके द्वारा चुनी गई लोन अवधि के आधार पर बेहद आकर्षक ब्याज दरों पर कार लोन देता है। 21 और 58 वर्ष की आयु के बीच कोई भी वेतनभोगी या स्व-नियोजित उधारकर्ता, एक अच्छा क्रेडिट स्कोर, एक निरंतर व्यवसाय, और एक फर्म इनकम के साथ यस बैंक कार लोन के लिए आवेदन करने के लिए योग्य है।

 

प्रश्न: ४ यस बैंक कार लोन स्टेटस कैसे चेक करें?

उत्तर: आप यस बैंक में अपनी कार लोन की स्थिति नजदीकी शाखा में जाकर या बैंक की वेबसाइट चेक करके देख सकते हैं।

 

प्रश्न: ५ यस बैंक कार लोन की लोन अवधि क्या है?

उत्तर: यस बैंक की लोन अवधि 1 वर्ष से 7 वर्ष तक है।

 

इसे भी पढ़े:- ₹ १ लाख का Paytm Personal Loan मोबईल से कैसे अप्लाई करें? सिर्फ २ मिनिट में


प्रश्न: ६ क्या मुझे यस बैंक से 100% कार लोन मिल सकता है?

उत्तर: चयनित मॉडलों के लिए वाहन की ऑन-रोड कीमत पर 100% लोन राशि प्रदान की जाएगी। नतीजतन, यह उद्योग में सबसे अधिक प्रतिस्पर्धी ब्याज दरों की पेशकश करता है। इसके अलावा, कई पुनर्भुगतान विकल्प उपलब्ध होंगे।

 

प्रश्न: ७ क्या आप अपने यस बैंक कार लोन का पूर्व भुगतान कर सकते हैं?

उत्तर: आप बकाया मूलधन के 5% के शुल्क पर अपने यस बैंक कार लोन का प्रीपे/फोरक्लोज़ कर सकते हैं।

 

प्रश्न: ८ क्या यस बैंक कार लोन कोई प्रोसेसिंग शुल्क लेता है?

उत्तर: यस बैंक केवल 0.40% तक की प्रोसेसिंग फीस लेता है।

 

प्रश्न: ९ अगर मेरा क्रेडिट स्कोर कम है तो क्या मुझे यस बैंक कार लोन मिल सकता है?

उत्तर: यस बैंक कार लोन के लिए आपके पास 700 या उससे अधिक का अच्छा क्रेडिट स्कोर होना चाहिए। हालांकि, कुछ मामलों में, क्रेडिट स्कोर 700 से कम होने पर लोन आवेदन को मंजूरी दी जा सकती है।

 

प्रश्न: १० कार लोन प्राप्त करने के लिए आप यस बैंक के पास सुरक्षा के रूप में क्या रख सकते हैं?

उत्तर: यस बैंक कार लोन प्राप्त करने के लिए आपको कार के अलावा किसी अन्य सुरक्षा की आवश्यकता नहीं है।

 

इसे भी पढ़े:- Axis Bank Car Loan मोबईल से कैसे अप्लाई करें?


प्रश्न: ११ यस बैंक कार लोन बंद करने की प्रक्रिया क्या है?

उत्तर: बस दस्तावेजों के साथ बैंक जाएं।

यस बैंक कार लोन अकाउंट को प्री-क्लोजर करने के लिए एक पत्र लिखें।

यस बैंक कार लोन के अनुसार प्री-क्लोजर शुल्क का भुगतान करें।

 

प्रश्न: १२ यस बैंक कार लोन प्रीक्लोजर शुल्क क्या हैं?

उत्तर: यस बैंक कार लोन प्रीक्लोजर शुल्क पहली 12 ईएमआई से पहले 2% तक है।

 

प्रश्न: १३ यस बैंक कार लोन की अधिकतम अवधि क्या है?

उत्तर: यस बैंक द्वारा दी जाने वाली उच्चतम लोन अवधि सात वर्ष है।

 

प्रश्न: १४ यस बैंक कार लोन के लिए न्यूनतम अवधि क्या है?

उत्तर: यस बैंक कार लोन की न्यूनतम अवधि एक वर्ष है।

 

प्रश्न: १५ मैं यस बैंक कार लोन के लिए कैसे आवेदन करूं?

उत्तर: आप निम्न विधियों में से किसी एक का उपयोग करके कार लोन के लिए आवेदन करने का विकल्प चुन सकते हैं

 

इसे भी पढ़े:- SBI Home Loan Mobile Se Kaise Apply Kare - Government Loan


प्रश्न: १६ मैं अपने यस बैंक कार लोन बैलेंस की जांच कैसे कर सकता हूं?

उत्तर: ग्राहक सेवा विभाग को कॉल करें: आप टोल-फ्री नंबर 1800 1200 पर कॉल कर सकते हैं और अधिकारी आपके लोन आवेदन की स्थिति का पता लगाने में आपकी मदद करेंगे। एक एसएमएस भेजें: वैकल्पिक रूप से, आप 92233 90909 पर अपनी ग्राहक आईडी के बाद 'सहायता' एसएमएस कर सकते हैं।

 

प्रश्न: १७ मुझे यस बैंक कार लोन आवेदन पत्र कहां मिल सकता है?

उत्तर: यस बैंक अपनी बैंक शाखाओं में या अपनी वेबसाइट पर ऑनलाइन कार लोन आवेदन पत्र प्रदान करता है।

 

प्रश्न: १८ मैं यस बैंक से वित्त के साथ किस तरह का चौपहिया वाहन खरीद सकता हूं?

उत्तर: आप यस बैंक से लोन लेकर किसी भी तरह का चौपहिया वाहन खरीद सकते हैं। कार निजी इस्तेमाल के लिए खरीदी जानी चाहिए।

 

प्रश्न: १९ मैं यस बैंक कार लोन के लिए ऑनलाइन आवेदन कैसे करूं?

उत्तर: यस बैंक की वेबसाइट पर कार लोन के लिए अप्लाई करने के लिए इन आसान स्टेप्स को फॉलो करें।

"बैंक ब्रांचिंग" पर क्लिक करें और रिटेल बैंकिंग - लोन चुनें। फिर कार लोन चुनें और आपको अभी अप्लाई करने का विकल्प दिखाई देगा! बटन पर क्लिक करें, फॉर्म भरें और आवेदन करें।

 

प्रश्न: २० क्या मैं अपने यस बैंक लोन आवेदन की स्थिति ऑनलाइन जांच सकता हूं?

उत्तर: नहीं, यस बैंक की वेबसाइट पर कोई विकल्प नहीं है।


इसे भी पढ़े:- ICICI Bank Home Loan Mobile Se Apply Kare Up To ₹ 66 LAKH - See LIVE










Disclaimer: Information is gathered from secondary sources and meant for reference only. Phonemeloan is not a channel partner of Any Bank.

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

Comments