TATA Capital Se Car Loan Kaise Le

 

TATA Capital Se Car Loan Kaise Le


TATA Capital Se Car Loan Kaise Le


विषयसूची (Table of Contents):

  1. Tata Capital कार लोन पात्रता
  2. Tata Capital कार लोन के लिए अपनी पात्रता कैसे बढ़ाएं
  3. Tata Capital कार लोन पात्रता को प्रभावित करने वाले कारक
  4. Tata Capital कार लोन के प्रकार
  5. Tata Capital उचित ईएमआई राशि निर्धारित करने के लिए टिप्स
  6. Tata Capital - पूर्व भुगतान के मामले में ईएमआई में परिवर्तन
  7. CIBIL स्कोर Tata Capital कार लोन पात्रता को कैसे प्रभावित करता है
  8. Tata Capital लोन राशि पात्रता की गणना कैसे की जाती है?
  9. Tata Capital कार लोन ईमिया कैलकुलेटर
  10. Tata Capital कार लोन आवेदन फॉर्म को कैसे एक्सेस करें?
  11. Tata Capital कार लोन आवेदन स्थिति
  12. Tata Capital कार लोन विशेष सुविधा
  13. Tata Capital कार लोन की ब्याज़ दर, फीस और चार्जेस
  14. Tata Capital कार लोन दस्तावेज़ आवश्यक
  15. Tata Capital कार लोन पूर्व क्यल्कुलेटेड ईएमआई
  16. Tata Capital कार लोन के लिए अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न(FAQs):

 


Tata Capital कार लोन

अपनी सपनों की कार खरीदने के लिए प्रमुख बैंकों से लोन लेने का अवसर चूक गए? चिंता करें क्योंकि टाटा कैपिटल जैसी एनबीएफसी आपको आकर्षक कार लोन ऑफर के साथ यात्रा पर ले जाने के लिए तैयार हैं। 

कार की एक्स-शोरूम कीमत का 100% तक वित्त प्रदान करके, टाटा समूह की कंपनी टाटा कैपिटल ने भारत में कार खरीदारों के बीच एक जगह बनाई है।

टाटा कैपिटल की स्थापना 2007 में हुई थी और इसकी परिकल्पना अनुकूलित वित्तीय समाधान प्रदान करने के लिए की गई है ताकि लोगों को 100 से अधिक शाखाओं के साथ अपने सपने को पूरा करने में मदद मिल सके। 

प्रमुख एनबीएफसी एसयूवी, एमयूवी, हैचबैक, सेडान आदि की खरीद के लिए कार लोन प्रदान करती है। कार लोन का बाजार आकार 80,000 करोड़ रुपये से अधिक है।

टाटा कैपिटल कार लोन के बारे में टाटा कैपिटल लिमिटेड भारत में एक वित्तीय और निवेश सेवा प्रदाता है। कंपनी मुंबई में स्थित है और देश भर में इसकी 100 से अधिक शाखाएं हैं। फर्म उपभोक्ता लोन, धन प्रबंधन, वाणिज्यिक वित्त, और बुनियादी ढांचा वित्त, दूसरों के बीच प्रदान करता है।

टाटा कैपिटल उपभोक्ता को अपनी सपनों की कार खरीदने के लिए आकर्षक ब्याज दरों पर कार लोन प्रदान करता है, चाहे वह नई हो या पुरानी। यह आसानी से उपलब्ध होने वाला लोन है जिसे कोई भी व्यक्ति खरीद सकता है, यहां तक ​​कि थोड़ा कम क्रेडिट/सिबिल स्कोर वाला व्यक्ति भी

 

इसे भी पढ़े:- Kotak Mahindra Bank से बिजनेस लोन  कैसे ले | विशेषताएं | दस्तावेज | पात्रता


Tata Capital कार लोन पात्रता

यदि आप कुछ आवश्यकताओं को पूरा करते हैं तो आप आकर्षक ब्याज दरों के साथ टाटा कैपिटल कार लोन के लिए पात्र हो सकते हैं। टाटा कैपिटल ने कई लोगों को शामिल करने के लिए पात्रता आवश्यकताओं को काफी व्यापक बना दिया है। टाटा कैपिटल को भी लोन स्वीकृत करने के लिए अपने ग्राहकों से बहुत कम दस्तावेज़ीकरण की आवश्यकता होती है।

 

वेतनभोगी व्यक्ति, स्व-नियोजित और गैर-व्यक्ति आवेदन करने के पात्र हैं बशर्ते वे निम्नलिखित मानदंडों को पूरा करते हों।

  1. वेतनभोगी व्यक्तियों को कुल 2.5 लाख रुपये की न्यूनतम इनकमकी आवश्यकता होती है।
  2. स्वरोजगार करने वाले की कम से कम 2 लाख रुपये की कमाई होनी चाहिए
  3. गैर-व्यक्ति जिनमें साझेदारी फर्म शामिल हैं, उन्हें कम से कम 2 लाख रुपये की कमाई करनी चाहिए।

 

 इसे भी पढ़े:- HDFC Bank Bussiness Loan Mobile Se Apply Kare - Upto ₹ 30,00,000 Lakh In a Second


Tata Capital कार लोन के लिए अपनी पात्रता कैसे बढ़ाएं

छोटे कार्यकाल का विकल्प चुनें

जब आप पैसे चुकाने के लिए छोटी अवधि का विकल्प चुनते हैं, तो आप हर महीने जो ईएमआई का भुगतान करेंगे वह टाटा कैपिटल में अधिक होगी। यह टाटा कैपिटल कार लोन के लिए आपकी उच्च चुकौती क्षमता का संकेत होगा, जो आप में विश्वास की भावना पैदा करेगा।

 

अपने क्रेडिट स्कोर को नियंत्रण में रखें

अगर आप टाटा कैपिटल कार लोन के लिए कार लोन के लिए अपनी पात्रता बढ़ाना चाहते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आपका क्रेडिट स्कोर 750 से अधिक है। आप टाटा कैपिटल कार के लिए इस तरह के स्वस्थ क्रेडिट स्कोर को जांचने और बनाए रखने के लिए फ्री क्रेडिट स्कोर टूल का उपयोग कर सकते हैं। ऋृण।

 

कम लोन-से-इनकमअनुपात बनाए रखें

टाटा कैपिटल में कम लोन-से-इनकमअनुपात का मतलब है कि आपकी कमाई और आपके खर्च के बीच एक अच्छा संतुलन है। ऐसा इसलिए है क्योंकि इससे पहले कि टाटा कैपिटल आपको उधार देने का फैसला करे, वे आपकी कमाई के प्रतिशत की जांच करेंगे जो आपके कर्ज का भुगतान करने में जाती है, और कम लोन-से-इनकमअनुपात टाटा कैपिटल कार लोन के लिए आपकी उच्च चुकौती क्षमता का संकेत देगा।

 

कम धनराशि के लिए लोन के लिए आवेदन करें

कम राशि के लिए लोन के लिए आवेदन करके, आप टाटा कैपिटल कार लोन के लिए अपनी पात्रता बढ़ा सकते हैं। इसके अलावा, कम लोन राशि का मतलब है कि लोन तेजी से चुकाया जाएगा; इसलिए, आपके टाटा कैपिटल लोन के योग्य होने की संभावना अधिक है।

 

 इसे भी पढ़े:- HDFC Bank Car Loan Up to ₹ 3 करोड


Tata Capital कार लोन पात्रता को प्रभावित करने वाले कारक

टाटा कैपिटल कार लोन लेने की पात्रता नीचे दिए गए कारकों पर निर्भर करेगी:

इनकम

यदि आपकी इनकमअधिक है, तो एक अच्छा मौका है कि टाटा कैपिटल कार लोन के लिए आपकी पात्रता अधिक होगी। ऐसा इसलिए है क्योंकि उच्च इनकमउच्च पुनर्भुगतान क्षमता का संकेत देती है। टाटा कैपिटल कार लोन के लिए पात्र होने के लिए, आपकी वार्षिक इनकमकम से कम 3 लाख रुपये होनी चाहिए।

 

लोन की राशि

टाटा कैपिटल से कार लोन के लिए आपकी पात्रता मानदंड अधिक होगा यदि आप कम लोन राशि के लिए आवेदन करते हैं यदि लोन राशि कम है, तो टाटा कैपिटल जानता है कि लोन का भुगतान जल्दी किया जाएगा। इसलिए, वे आपको टाटा कैपिटल कार लोन के लिए लोन देने के लिए अधिक आश्वस्त होंगे।

 

चुकौती अवधि

लंबी पुनर्भुगतान अवधि चुनने से टाटा कैपिटल में कार लोन के लिए आपकी पात्रता कम हो सकती है। इससे बैंक को यह आभास हो सकता है कि आपके पास अपने टाटा कैपिटल लोन का भुगतान करने की क्षमता नहीं है।

 

क्रेडिट अंक

यह एक महत्वपूर्ण कारक है जिसे टाटा कैपिटल सहित प्रत्येक बैंक आपकी कार लोन पात्रता निर्धारित करते समय विचार करता है। 750 और उससे अधिक के क्रेडिट स्कोर को टाटा कैपिटल और अधिकांश उधारदाताओं द्वारा एक स्वस्थ क्रेडिट स्कोर माना जाता है।

 

बैंक के साथ संबंध

जैसा कि पहले कहा गया है, टाटा कैपिटल अपने मौजूदा ग्राहकों को तत्काल कार लोन प्रदान करता है, जो टाटा कैपिटल के ग्राहकों को कार लोन के लिए आवश्यक दस्तावेजों की बहुत कम सूची के साथ, अपनी सुविधानुसार तुरंत लोन प्राप्त करने की अनुमति देता है।

 

इसे भी पढ़े:- IDFC First Bank से two wheeler लोन कैसे ले | दस्तावेज | विशेषताएं और लाभ


Tata Capital कार लोन के प्रकार

टाटा कैपिटल अपने ग्राहकों को विभिन्न प्रकार के ऑटोमोबाइल लोन प्रदान करता है। आपके पास उस पैकेज का चयन करने का विकल्प है जो आपकी आवश्यकताओं को सर्वोत्तम रूप से पूरा करता है। यह निम्नलिखित प्रकार के ऑटोमोबाइल लोन प्रदान करता है:

 

एक नई कार के लिए लोन

यह उन लोगों के लिए कार्यक्रम है जो एक नई ऑटोमोबाइल हासिल करना चाहते हैं। टाटा कैपिटल कार लोन न्यूनतम 1 लाख रुपये और 7 साल की अवधि के लिए उपलब्ध हैं।

 

यूज़्ड कार के लिए लोन

यदि आप एक पुरानी कार खरीदना चाहते हैं, तो आप इस कार्यक्रम का उपयोग कर सकते हैं, जिसमें न्यूनतम लोन राशि 1 लाख रुपये और 5 साल की अवधि है।

 

कार पर लोन

आप इस योजना का विकल्प चुन सकते हैं यदि आपको तत्काल धन की आवश्यकता है जहां आप अपनी कारों को बैंक के पास संपार्श्विक के रूप में रख सकते हैं जहां आपको 10 लाख रुपये या आपकी कार के मूल्य का 50% तक मिल सकता है।

 

 इसे भी पढ़े:- SBI Home Loan Mobile Se Kaise Apply Kare - Government Loan


Tata Capital उचित ईएमआई राशि निर्धारित करने के लिए टिप्स

उस राशि का पता लगाएं जिसकी आपको उधार लेने की आवश्यकता है

यह महत्वपूर्ण है कि लोन के लिए टाटा कैपिटल से संपर्क करने से पहले, आप उन्हें उधार लेने के लिए आवश्यक लोन की राशि के बारे में सूचित करें। अपनी उपलब्ध निधियों का लेखा-जोखा रखने के बाद अपनी टाटा पूंजी लोन राशि को सीमित करें।

 

अपने वर्तमान दायित्वों की समीक्षा करें

टाटा कैपिटल लोन लेने से पहले, यह सलाह दी जाती है कि आप अपने मौजूदा लोन पर किसी भी ईएमआई दायित्वों सहित अपने खर्चों की जांच करें। यह आकलन आपको अन्य दायित्वों को ध्यान में रखते हुए टाटा कैपिटल लोन के लिए ईएमआई की राशि का अनुमान लगाने में मदद करेगा।

 

अपनी टाटा कैपिटल कार लोन पात्रता की गणना करें

आपकी टाटा कैपिटल पात्रता आपकी मासिक इनकमके आधार पर आपकी चुकौती क्षमता का आकलन है। टाटा कैपिटल एक्स-शोरूम कीमत का 100% तक एलटीवी प्रदान करता है और उम्मीद करता है कि उधारकर्ता अपने स्वयं के पैसे से संपत्ति के शेष मूल्य को निधि देगा।

 

गुणक-आधारित लोन राशि पात्रता

टाटा कैपिटल आपके नेट टेक-होम वेतन के लिए गुणक लागू करके आपकी पात्रता की गणना भी करता है। यह आपकी टाटा कैपिटल लोन पात्रता की गणना करने का सबसे आसान तरीका है।

 

एफओआईआर आधारित लोन राशि पात्रता

टाटा कैपिटल आपकी वर्तमान इनकमऔर अन्य मासिक खर्चों के आधार पर आपके द्वारा चुकाई जा सकने वाली अधिकतम ईएमआई का पता लगाने के लिए आपकी निश्चित इनकमसे दायित्व अनुपात (एफओआईआर) का भी अनुमान लगाएगी।

टाटा कैपिटल आपके मासिक खर्चों का अनुमान लगाने के लिए आपकी इनकमपर एक निश्चित अनुपात लागू करता है और फिर आपके निश्चित दायित्वों की गणना के लिए टाटा कैपिटल या अन्य बैंकों में आपके अन्य ईएमआई दायित्वों को जोड़ता है।

 

इसे भी पढ़े:- KeditOne Loan App Se Loan Kaise Le


Tata Capital - पूर्व भुगतान के मामले में ईएमआई में परिवर्तन

यदि आप अपने वाहन लोन का पूर्व भुगतान करते हैं, तो बैंक एक छोटा सा जुर्माना जारी करेगा। टाटा कैपिटल में प्रीपेमेंट 13-24 महीने से 5%, 24 महीने के बाद 3% है। जब आप पूर्व भुगतान करते हैं, तो आपके वाहन लोन पर बकाया राशि कम हो जाती है। टाटा कैपिटल आपको दो विकल्प देता है:

1.     अपने लोन की अवधि कम करें और अपने कार लोन पर ईएमआई अपरिवर्तित रखें

2.     EMI की राशि कम करें और अपने लोन की अवधि समान रखें

 

 

CIBIL स्कोर Tata Capital कार लोन पात्रता को कैसे प्रभावित करता है

CIBIL स्कोर की गणना क्रेडिट इंफॉर्मेशन ब्यूरो इंडिया लिमिटेड द्वारा की जाती है। ये स्कोर बैंकिंग जगत के क्रेडिट सेगमेंट में एक अभिन्न भूमिका निभाते हैं। वे बैंकों से आपको दिए जाने वाले क्रेडिट के संबंध में आपके द्वारा किए गए सभी अच्छे और बुरे का ट्रैक रखते हैं।

जब आप अपने भुगतान में चूक करते हैं, तो यह रिकॉर्ड हो जाता है। जब आप समय पर अपने बिलों का भुगतान करते हैं, तो इस पर ध्यान दिया जाता है। इसलिए CIBIL स्कोर लगभग हमेशा बैंकों को एक स्पष्ट तस्वीर दे सकता है कि आप किस तरह के ग्राहक हैं।

कम सिबिल स्कोर बैंकों को यह सोचने पर मजबूर कर देता है कि आप एक आदर्श ग्राहक नहीं हैं और लोन दिए जाने के योग्य नहीं हैं। एक उच्च CIBIL स्कोर बैंकों को आपकी विश्वसनीयता और विश्वसनीयता सुनिश्चित करता है। आपकी आवेदन प्रक्रिया दोनों ओर से आसान हो जाती है।


इसे भी पढ़े:- Bank of Baroda Home Loan Up To ₹ 10 करोड़ 


Tata Capital लोन राशि पात्रता की गणना कैसे की जाती है?

मान लीजिए आप मासिक वेतन/इनकम25,000 रुपये कमाते हैं। सामान्य खर्च करने के बाद, आप 10,000 रुपये की बचत के साथ आते हैं, जो मासिक इनकमका 40% है। लोन राशि की पात्रता का निर्णय टाटा कैपिटल द्वारा आपकी प्रति लाख ईएमआई की गणना के बाद किया जाएगा। गणना प्रक्रिया के बारे में जानकारी प्राप्त करने के लिए कृपया नीचे देखें।

राशि- 1 लाख रुपये

लोन अवधि-7 वर्ष

ब्याज दर-12.50%-12.75 प्रति वर्ष

मासिक ईएमआई- रु 1,792-1,806

 

लोन राशि की पात्रता रु. 1 लाख x 10,000/1,792 = रु. 5.58 लाख

रु. 1 लाख x 10,000/1,806= रु. 5.54 लाख

 

तो, कुल लोन राशि पात्रता रु 5.54 लाख-5.58 लाख होगी

 

इस लोन राशि की पात्रता के साथ, आप Tata Tiago, Hyundai Grandi10, Maruti Celerio AMT, और Maruti Swift Dzire जैसी बेहतरीन कार खरीदने के योग्य हैं।

 

 इसे भी पढ़े:- ICICI Bank Home Loan Mobile Se Apply Kare Up To ₹ 66 LAKH - See LIVE


Tata Capital कार लोन ईमिया कैलकुलेटर

आपके कार लोन पर मूलधन और राशि का मूलधन है। विस्फोट की गणना करना। बनाने की गणना करने के लिए:

 

p x r x (1 + r) ^ n] / [ (1 + r) ^ n - 1

p = मूल राशि

r = ब्याज दर

n= लोन अवधि

 

 

Tata Capital कार लोन आवेदन फॉर्म को कैसे एक्सेस करें?

आप वेबसाइट पर जाकर या लोनदाता की शाखा में जाकर टाटा कैपिटल से कार लोन के लिए आवेदन कर सकते हैं। आपको आवेदन पत्र में पूछे गए विवरण भरने होंगे, और फिर इसे लोन की प्रक्रिया के लिए जमा करना होगा। आवेदन जमा करने के 2-3 दिनों के भीतर आपको लोन वितरित कर दिया जाएगा।

 

Tata Capital कार लोन आवेदन स्थिति

टाटा कैपिटल में अपने कार लोन आवेदन की स्थिति की जांच करने के लिए आप या तो एक या तीनों मोड का उपयोग कर सकते हैं। मोड ऑनलाइन, शाखा और ग्राहक सेवा केंद्र हैं।

यदि आप ऑनलाइन स्थिति देखना चाहते हैं, तो आपको लोन की स्वीकृति के बाद लोनदाता द्वारा प्रदान की गई अपनी लॉगिन आईडी और पासवर्ड का उपयोग करना होगा।

आप शाखा और ग्राहक सेवा केंद्र से भी स्थिति की जांच कर सकते हैं। टाटा कैपिटल कस्टमर केयर नंबर का टोल-फ्री नंबर 1800 209 6060 है।

 

 इसे भी पढ़े:- Truecaller Loan Upto Rs 5 Lakh -Truecaller Se Loan Kaise Le 


Tata Capital कार लोन विशेष सुविधा

फ्लेक्सी ईएमआई- टाटा कैपिटल की विशेष पेशकश आपको अपनी आवश्यकताओं के अनुसार लोन के पुनर्भुगतान को अनुकूलित करने की अनुमति देती है। फ्लेक्सी ईएमआई स्कीम चार प्रकार की होती हैं-

 

स्टेप अप फ्लेक्सी ईएमआई प्लान

इस प्लान के साथ, आप हर साल धीरे-धीरे अपनी ईएमआई बढ़ा सकते हैं और अपने कार लोन को आसान और सरल तरीके से चुका सकते हैं।

 

स्टेप डाउन फ्लेक्सी ईएमआई प्लान

प्लान के मुताबिक, ईएमआई हर साल कम होती है और लोन तेजी से चुकाया जाता है।

 

बुलेट फ्लेक्सी ईएमआई प्लान

आपको समय-समय पर कुछ हिस्सों में लोन का पूर्व भुगतान करने की अनुमति देता है और ईएमआई को काफी कम करने में मदद करता है।

 

बैलून फ्लेक्सी ईएमआई प्लान

इसके साथ, आप कम मासिक किश्तों का भुगतान कर सकते हैं और अंतिम ईएमआई में काफी अधिक राशि का भुगतान करने के विकल्प के साथ।

 

इसे भी पढ़े:- Truecaller Loan Upto Rs 5 Lakh -Truecaller Se Loan Kaise Le


Tata Capital कार लोन की ब्याज़ दर, फीस और चार्जेस


चार्जेस

नई कार लोन

यूज़्ड कार लोन

ब्याज दर

7.35% प्रति वर्ष

14.80% प्रति वर्ष से 16.80% प्रति वर्ष

प्रक्रमण संसाधन शुल्क

केवल 0.40% तक

लोन राशि का 1% या रु.6,000, जो भी कम हो

डुप्लीकेट चुकौती अनुसूची प्रभार जारी करना

500 रुपये प्रति उदाहरण

500 रुपये प्रति उदाहरण

फोरक्लोज़र शुल्क

बकाया मूलधन का 5%

बकाया मूलधन का 5%

दंडात्मक ब्याज

2% प्रति माह

2% प्रति माह

आंशिक भुगतान शुल्क

भुगतान की गई राशि का 5%

भुगतान की गई राशि का 5%

चेक/इंस्ट्रूमेंट स्वैप चार्ज

Rs.500 per instance

500 रुपये प्रति उदाहरण

दस्तावेज़ीकरण शुल्क

500 रुपये प्रति उदाहरण

500 रुपये प्रति उदाहरण

डुप्लीकेट अदेयता प्रमाणपत्र शुल्क जारी करना

500 रुपये प्रति उदाहरण

500 रुपये प्रति उदाहरण

पंजीकरण प्रमाणन संग्रह शुल्क

500 रुपये प्रति उदाहरण

200 रुपये प्रति उदाहरण

चेक बाउंस/इंस्ट्रूमेंट रिटर्न शुल्क

500 रुपये प्रति उदाहरण

500 रुपये प्रति उदाहरण

डुप्लीकेट स्टेटमेंट शुल्क जारी करना

500 रुपये प्रति उदाहरण

500 रुपये प्रति उदाहरण

लोन कैंसिलेशन/री-बुकिंग शुल्क

2,500 रुपये प्रति उदाहरण

2,500 रुपये प्रति उदाहरण

क्रेडिट रिपोर्ट जारी करना

50 रुपये प्रति उदाहरण

50 रुपये प्रति उदाहरण

 

 इसे भी पढ़े:- SBI YONO se Personal Loan Kaise Le -2021- Rs.8,00,000 In 2 Minutes




Tata Capital कार लोन दस्तावेज़ आवश्यक


वेतनभोगी व्यक्ति

श्रेणी

आवश्यक दस्तावेज़

पहचान प्रमाण (कोई भी 1)

ड्राइविंग लाइसेंस

आधार कार्ड

पासपोर्ट

पैनकार्ड

मतदाता पहचान पत्र

पता प्रमाण (कोई भी 1)

ड्राइविंग लाइसेंस

आधार कार्ड

पासपोर्ट

पैनकार्ड

मतदाता पहचान पत्र

जन्म तिथि प्रमाण (कोई भी 1)

जन्म प्रमाणपत्र

पासपोर्ट

ड्राइविंग लाइसेंस

पैनकार्ड

हस्ताक्षर प्रमाण (कोई भी 1)

पासपोर्ट

बैंकर सत्यापन

पैनकार्ड

इनकमप्रमाण

नवीनतम फॉर्म 16 और वेतन पर्ची

बैंक स्टेटमेंट

पिछले 3 महीनों का बैंक स्टेटमेंट

रोजगार निरंतरता प्रमाण

कार्य अनुभव प्रमाण पत्र

फॉर्म 16 . का आईटीआर

ज्वाइनिंग डेट के साथ सैलरी स्लिप

नियुक्ति पत्र

राहत का पत्र

 

 

स्व-नियोजित व्यक्ति

श्रेणी

आवश्यक दस्तावेज़

पहचान प्रमाण (कोई भी 1)

ड्राइविंग लाइसेंस

आधार कार्ड

पासपोर्ट

पैनकार्ड

मतदाता पहचान पत्र

पता प्रमाण (कोई भी 1)

ड्राइविंग लाइसेंस

आधार कार्ड

पासपोर्ट

पैनकार्ड

मतदाता पहचान पत्र

जन्म तिथि प्रमाण (कोई भी 1)

जन्म प्रमाणपत्र

पासपोर्ट

ड्राइविंग लाइसेंस

पैनकार्ड

हस्ताक्षर प्रमाण (कोई भी 1)

पासपोर्ट

बैंकर सत्यापन

पैनकार्ड

इनकमप्रमाण

नवीनतम फॉर्म 16 और वेतन पर्ची

बैंक स्टेटमेंट

पिछले 3 महीनों का बैंक स्टेटमेंट

रोजगार निरंतरता प्रमाण

दुकान और स्थापना अधिनियम प्रमाणपत्र

चालू खाता विवरण

एसएसआई या एमएसएमई पंजीकरण प्रमाणपत्र

बिक्री कर या वैट प्रमाणपत्र

व्यापार प्रमाण

चालू खाता विवरण

टेलीफ़ोन बिल

बिजली का बिल

दुकान और स्थापना अधिनियम प्रमाणपत्र

एसएसआई या एमएसएमई पंजीकरण प्रमाणपत्र

बिक्री कर या वैट प्रमाणपत्र

अन्य उपयोगिता बिलों के साथ पंजीकृत पट्टा दस्तावेज

 

 इसे भी पढ़े:- ICICI Bank Home Loan Mobile Se Apply Kare Up To ₹ 66 LAKH - See LIVE


स्व-नियोजित गैर-व्यक्ति

 

पार्टनरशिप फर्म/सोसाइटी

श्रेणी

आवश्यक दस्तावेज़

पहचान प्रमाण (कोई भी 1)

ड्राइविंग लाइसेंस

आधार कार्ड

पासपोर्ट

पैनकार्ड

मतदाता पहचान पत्र

पता प्रमाण (कोई भी 1)

ड्राइविंग लाइसेंस

आधार कार्ड

पासपोर्ट

पैनकार्ड

मतदाता पहचान पत्र

इनकमप्रमाण

लेखापरीक्षित तुलन पत्र

पिछले 2 वर्षों के लिए पी एंड एल खाता और आईटीआर

बैंक स्टेटमेंट

पिछले 3 महीनों का बैंक स्टेटमेंट

व्यापार निरंतरता प्रमाण

दुकान और स्थापना अधिनियम प्रमाणपत्र

चालू खाता विवरण

एसएसआई या एमएसएमई पंजीकरण प्रमाणपत्र

बिक्री कर या वैट प्रमाणपत्र

अतिरिक्त दस्तावेज़

प्राधिकरण पत्र/पैन कार्ड

 

प्राइवेट लिमिटेड / लिमिटेड कंपनियां

श्रेणी

आवश्यक दस्तावेज़

पहचान प्रमाण

नवीनतम एमओए की प्रति

निगमन की प्रति

नवीनतम एओए की प्रति

पता प्रमाण (कोई भी 1)

चालू खाता विवरण

टेलीफ़ोन बिल

बिजली का बिल

दुकान और स्थापना अधिनियम प्रमाणपत्र

एसएसआई या एमएसएमई पंजीकरण प्रमाणपत्र

बिक्री कर या वैट प्रमाणपत्र

अन्य उपयोगिता बिलों के साथ पंजीकृत पट्टा दस्तावेज

इनकमप्रमाण

लेखापरीक्षित तुलन पत्र

पिछले 2 वर्षों के लिए पी एंड एल खाता और आईटीआर

बैंक स्टेटमेंट

पिछले 3 महीनों का बैंक स्टेटमेंट

व्यापार निरंतरता प्रमाण

दुकान और स्थापना अधिनियम प्रमाणपत्र

चालू खाता विवरण

एसएसआई या एमएसएमई पंजीकरण प्रमाणपत्र

बिक्री कर या वैट प्रमाणपत्र

अतिरिक्त दस्तावेज़

निदेशकों और शेयरधारिता भागीदारों की सूची

पैन कार्ड

मंडल प्रस्ताव

लिमिटेड कंपनी के लिए व्यवसाय शुरू करने का प्रमाण पत्र

 

इसे भी पढ़े:- Union Bank Of India से बाईक लोन -10 लाख रुपये तक


Tata Capital कार लोन पूर्व क्यल्कुलेटेड ईएमआई

लोन की राशि

2 साल

3 साल

5 साल

7 साल

1 लाख

₹  4,480

₹  3,090

₹  1,982

₹  1,512

3 लाख

₹  13,439

₹  9,270

₹  5,947

₹  4,535

5 लाख

₹ 22,398

₹ 15,450

₹  9,912

₹ 7,559

10 लाख

₹ 44,795

₹ 30,900

₹ 19,825

₹ 15,117

 

 इसे भी पढ़े:- Money View Loan Upto Rs 5 Lakh - Mobile Se Apply Kaise Kare


Tata Capital कार लोन के लिए अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न (FAQs):

प्रश्न:१ टाटा कैपिटल कार लोन क्या है?

उत्तर: टाटा कैपिटल कार लोन एक नई या पुरानी कार के लिए कंपनी द्वारा अपने ग्राहकों को प्रदान की जाने वाली लोन राशि है।

 

प्रश्न: २ मैं टाटा कैपिटल से कार लोन कैसे प्राप्त कर सकता हूं?

उत्तर: डायलबैंक पर जाएं और एक फॉर्म भरें।

हमारे रिलेशनशिप मैनेजर के कॉल की प्रतीक्षा करें, जो आपको चरण-दर-चरण प्रक्रिया के बारे में बताएगा।

आप बैंकों और अन्य कंपनियों के विभिन्न सुझावों की तुलना कर सकते हैं और अपनी आवश्यकताओं को पूरा करने वाले को चुन सकते हैं।

इस प्रकार, डायलबैंक के माध्यम से कार लोन के लिए आसानी से आवेदन करें और सबसे उपयुक्त ऑफ़र का आनंद लें।

 

 

प्रश्न: ३ टाटा कैपिटल कार लोन कैसे काम करता है?

उत्तर: जब आप कार लोन के लिए आवेदन करेंगे, तब आपको हमारे एजेंट का कॉल आएगा और फिर, एक दस्तावेज़ सत्यापन प्रक्रिया होगी। फिर, लोन राशि आपके रिकॉर्ड में जमा की जाएगी।

 

प्रश्न: ४ टाटा कैपिटल में कार लोन की ब्याज़ दर क्या है?

उत्तर: टाटा कैपिटल में कार लोन पर ब्याज दर केवल 7.35% प्रतिवर्ष है।

 

प्रश्न: ५ टाटा कैपिटल में कार लोन की स्थिति की जांच कैसे करें?

उत्तर: आप कार लोन स्थिति वेबसाइट पर अपनी कार लोन स्थिति को ऑनलाइन ट्रैक कर सकते हैं।

 

इसे भी पढ़े:- Saraswat Bank Business Loan Up to ₹ 1 करोड़


प्रश्न: ६ टाटा कैपिटल में कार लोन ब्याज की गणना कैसे करें?

उत्तर: अपने लोन पर ब्याज के साथ-साथ ईएमआई का पता लगाने के लिए डायलबैंक के ईएमआई कैलकुलेटर का उपयोग करें।

 

 

प्रश्न: ७ टाटा कैपिटल से कार लोन पर मैं अधिकतम कितनी लोन राशि प्राप्त कर सकता हूं?

उत्तर: कार लोन पर आप जो अधिकतम लोन मूल्य प्राप्त कर सकते हैं, वह ऑन रोड प्राइस का 90% तक है।

 

प्रश्न: ८ टाटा कैपिटल कार लोन की लोन अवधि क्या है?

उत्तर: टाटा कैपिटल कार लोन की लोन अवधि अधिकतम 7 वर्ष है।

 

प्रश्न: ९ क्या मुझे टाटा कैपिटल से 100% कार लोन मिल सकता है?

उत्तर: हां, आप टाटा कैपिटल से 100% एक्स-शोरूम प्राइस कार लोन प्राप्त कर सकते हैं।

 

प्रश्न: १० टाटा कैपिटल कार लोन पर कितना प्रोसेसिंग शुल्क लागू होता है?

उत्तर: टाटा कैपिटल केवल 2% का प्रोसेसिंग शुल्क लेता है।

 

इसे भी पढ़े:- Axis Bank Se Home Loan kaise le


प्रश्न: ११ टाटा कैपिटल कार लोन पर कौन से ईएमआई विकल्प उपलब्ध हैं?

उत्तर: टाटा कैपिटल दो ईएमआई विकल्प स्टेप-अप ईएमआई और बैलून ईएमआई प्रदान करता है।

 

प्रश्न: १२ टाटा कैपिटल कार लोन में पूर्व भुगतान के लिए क्या शुल्क हैं?

उत्तर: आप अपने टाटा कैपिटल कार लोन को फोरक्लोज़र कीमतों के रूप में 5% के साथ प्रीपे/फोरक्लोज़ कर सकते हैं।

 

प्रश्न: १३ क्या मुझे अपने मौजूदा टाटा कैपिटल कार लोन पर टॉप-अप लोन मिल सकता है?

उत्तर: आप टाटा कैपिटल से अपने मौजूदा कार लोन पर उसके मूल्य के 150% तक टॉप-अप लोन प्राप्त कर सकते हैं।

 

 

प्रश्न: १४ क्या मुझे टाटा कैपिटल से कार लोन लेने के लिए गारंटर देने की जरूरत है?

उत्तर: आम तौर पर, आपको कार लोन के लिए गारंटर की आवश्यकता नहीं होती है। हालाँकि, यदि आप पात्रता मानदंडों को पूरा नहीं करते हैं, तो आपको गारंटर की आवश्यकता हो सकती है।

 

प्रश्न: १५ टाटा कार लोन स्टेटमेंट कैसे प्राप्त करें?

उत्तर: अपनी शाखा में जाकर व्यक्तिगत रूप से विवरण प्राप्त करें और विस्तृत विवरण का अनुरोध करें या आप विवरण ऑनलाइन प्राप्त कर सकते हैं। ऐसा करने के लिए, आपके पास टाटा कैपिटल इंटरनेट फंडिंग सक्रिय होनी चाहिए।

 

इसे भी पढ़े:- ICICI Bank Car Loan Mobile Se Kaise Apply Kare - Just in 1 minute


प्रश्न: १६ टाटा कैपिटल कार लोन का ऑनलाइन भुगतान कैसे करें?

उत्तर: अपने बिलों को देखने और भुगतान करने के लिए बस ऑनलाइन टाटा कैपिटल भुगतान पर लॉग ऑन करें। -पे का उपयोग करके आपके द्वारा भुगतान किए गए प्रत्येक बिल के लिए आपको एक स्वचालित पावती भी मिलती है। आप पेटीएम के माध्यम से भी भुगतान कर सकते हैं।

 

प्रश्न: १७ अगर मैं 3 महीने के लिए टाटा कैपिटल कार लोन पर ब्याज का भुगतान नहीं कर सकता तो क्या होगा?

उत्तर: टाटा कैपिटल 3 महीने के लिए ईएमआई वापस नहीं करने के लिए असाधारण राशि का 24% या 500 रुपये से 5000 रुपये तक का शुल्क लगाता है।

 

प्रश्न: १८ मैं टाटा कैपिटल कार लोन पर ईएमआई मोराटोरियम के लिए कैसे आवेदन कर सकता हूं?

उत्तर: आप टाटा कैपिटल कार लोन पर ईएमआई मोराटोरियम के लिए सीधे टाटा कैपिटल वेबसाइट के लोन कॉर्नर से आवेदन कर सकते हैं।

 

प्रश्न: १९ क्या मैं टाटा कैपिटल कार लोन को ऑनलाइन बंद कर सकता हूं?

उत्तर: टाटा कैपिटल कार लोन सबसे समीपस्थ शाखा में जाकर और बकाया राशि को समाशोधन करके बंद किया जा सकता है।

 

प्रश्न: २० टाटा कैपिटल कार लोन के लिए ग्राहक सेवा नंबर क्या है?

उत्तर: 9878981166 पर कॉल करें और किसी भी समय हमारे साथ अपने किसी भी प्रश्न का समाधान करें।

 

इसे भी पढ़े:- SBI Bank Car Loan Kaise Apply Kare with SBI YONO App In Easy Way


प्रश्न: २१ मैं कार लोन के लिए टाटा कैपिटल से एनओसी कैसे प्राप्त कर सकता हूं?

उत्तर: आप टाटा कैपिटल कार लोन के लिए सीधे शाखा से एनओसी प्राप्त कर सकते हैं।

 

प्रश्न: २२ टाटा कैपिटल कार लोन क्लोजर प्रक्रिया क्या है?

उत्तर: बस दस्तावेजों के साथ बैंक जाएं।

टाटा कैपिटल कार लोन अकाउंट को प्री-क्लोजर करने के लिए एक पत्र लिखें।

टाटा कैपिटल कार लोन के अनुसार प्री-क्लोज़र शुल्क का भुगतान करें।

 

प्रश्न: २३ टाटा कैपिटल कार लोन प्रीक्लोजर शुल्क क्या हैं?

उत्तर: टाटा कैपिटल कार लोन प्रीक्लोजर शुल्क बकाया मूलधन का 5% है।

 

प्रश्न: २४ टाटा कैपिटल कार लोन की अधिकतम अवधि क्या है?

उत्तर: टाटा कैपिटल कार लोन की अधिकतम अवधि 7 वर्ष है।

 

प्रश्न: २५ टाटा कैपिटल कार लोन की न्यूनतम अवधि क्या है?

उत्तर: टाटा कैपिटल कार लोन की न्यूनतम अवधि 1 वर्ष है।


इसे भी पढ़े:- Truecaller Loan Upto Rs 5 Lakh -Truecaller Se Loan Kaise Le










Disclaimer: Information is gathered from secondary sources and meant for reference only. Phonemeloan is not a channel partner of Any Bank.

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

Comments